स्नेहलता श्रीवास्तव होंगी लोकसभा की पहली महिला महासचिव
स्नेहलता श्रीवास्तव होंगी लोकसभा की पहली महिला महासचिव
Share:

नई दिल्‍ली.  मध्‍यप्रदेश कैडर की 1982 बैच की आईएएस अधिकारी स्नेहलता  श्रीवास्तव  लोकसभा की नई सेक्रेटरी जनरल  होंगी. वे देश की पहली महिला सेक्रेटरी जनरल होंगी. 1982 बैच की मध्य प्रदेश कैडर की स्नेहलता श्रीवास्तव केंद्र सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस में सेक्रेटरी पद से इसी साल सितम्‍बर महीने में सेवानिवृत हुई हैं.

संसद के शीतकालीन सत्र में शुक्रवार को लोकसभा महासचिव सुमित्रा महाजन ने  स्‍नेहलता श्रीवास्‍तव का परिचय संसद सदस्‍यों से कराया. स्‍नेहलता  30 नवंबर 2018 तक इस पद पर अपनी सेवाएं देंगी. इससे पहले स्नेहलता की नियुक्त के संबंध में लोकसभा सचिवालय द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई थी और उन्‍होंने एक दिसंबर को पदभार संभाल लिया था. 

उनका कार्यकाल 30 नवंबर 2018 तक होगा. उन्‍होंने अनूप मिश्रा के इस पद को छोड़ने के एक दिन बाद यह पदभार ग्रहण किया. मिश्रा का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो हुआ था. लोकसभा के इतिहास में पहली बार होगा कि कोई महिला सेक्रेटरी जनरल बनने जा रही है. हालांकि, राज्यसभा में महिला जनरल सेक्रेटरी के रूप में रमा देवी रह चुकी है. मौजूदा सेक्रेटरी जनरल अनूप मिश्रा का कार्यकाल 30 नवंबर 2017 को समाप्‍त हो रहा है. मिश्रा यूपी कैडर से आते हैं.

गौ-तस्करों से भिड़ने वाले पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित

फाॅरनर के साथ हुई छेड़छाड़ मामले की जांच शुरू

मोदी ने दी सरदार पटेल को श्रद्धांजलि

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -