Snapdeal जुटाएगी अब 1000 करोड़

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स के क्षेत्र में नाम कमाने वाली कम्पनी स्नैपडील ने हाल ही में यह कहा है कि वह "कैपिटल असिस्ट इनिशिएटिव" के तहत अब विक्रेताओं को करीब 1 हजार करोड़ रूपये बतौर कर्ज जुटाने में मदद करने वाली है. आपको इस मामले में यह भी बता दे कि कैपिटल असिस्ट इनिशिएटिव की शुरुआत जहाँ अगस्त 2014 में की गई थी और इसके तहत विक्रेताओं को उनके काम के लिए पूंजी इकट्ठा की जाने में मदद की जाती है.

साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि कैपिटल असिस्ट के अंतर्गत एक्सिस बैंक, ICICI बैंक, HDFC बैंक, RBL, रेलिगेया तथा L&T फाइनेंस आदि वित्तीय संस्थानों को जोड़ा गया है. मामले को धयान में रखते हुए स्नैपडील के मुख्य कार्यपालक का यह कहना है कि अभी तक कैपिटल असिस्ट के तहत हम 200 करोड़ रूपये तक जुटाने के लिए मदद कर रहे थे लेकिन अब मार्च 2016 से हमने यह लक्ष्य बढ़ा दिया है और इसे 1000 रूपये किया है.

गौरतलब है कि फ़िलहाल स्नैपडील से करीब 2 लाख विक्रेता जुड़े हुए है. इस मामले में आपको यह जानकरी भी दे दे कि लघु और मध्यम उद्यम को ध्यान में रखते हुए और इसे बढ़ावा देने के लिए स्नैपडील ने एक रिपोर्ट भी पेश की है. और साथ ही यह भी बता दे कि इस रिपोर्ट को "इम्पैक्ट आफ ई-कामर्स आन एसएमई इन इंडिया" शीषर्क से जारी किया गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -