Snapdeal करेगी एक घंटे में पैसा रिफंड

Snapdeal करेगी एक घंटे में पैसा रिफंड

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स का चलन लगातार आसमान छू रहा है और इसको देखते हुए ही कई कंपनियां इस कारोबार में अपना हाथ आजमाने में लगी हुई है. ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में भारत को बहुत ही तेजी से आगे बढ़ने वाला देश माना जा रहा है, और इसी क्षेत्र में दो कम्पनियों स्नैपडील और फ्लिपकार्ट का नाम सबसे ऊपर माना जाता है. और अब दोनों ही कंपनियां एक दूसरे की होड़ में लगी हुई है. इसी को देखते हुए स्नैपडील ने हाल ही में एक घंटे में रिफंड को लेकर एक बड़ा एलान किया है. इसके तहत यह भी सामने आया है कि कुछ दिनों पहले ही फ्लिपकार्ट कम्पनी ने यह रिफंड की सीमा 24 घंटे रखी थी.

स्नैपडील ने अपने बयान में यह भी कहा है कि वे एक नई एपीआई बेस्ड पालिसी पर काम करने वाले है जोकि रियल टाइम सिक्योर इंस्टैंट फंड ट्रांस्फर सिस्टम के अंतर्गत काम करने वाली है. इसके साथ ही आपको यह भी बता दे कि यह एक इंटर बैंक मोबाइल पेमेंट सिस्टम आधारित सर्विस है और अधिकतर प्राइवेट बैंक इस टेकनीक का उपयोग करते है.

स्नैपडील के अधिकारी का यह भी कहना है कि वैसे तो हमारी पूरी कोशिश यही रहती है ग्राहक को रिफंड मांगना ही ना पड़े लेकिन साथ ही हम इस बात का भी ध्यान रखते है कि यदि कभी ऐसी नौबत आती भी है तो ग्राहक को इसके लिए परेशान ना होना पड़े. इसीलिए हम यह सर्विस शुरू कर रहे है ताकि ग्राहक को जल्द से जल्द रिफंड किया जा सके.