स्नैपडील ने 1250 करोड़ रुपये के आईपीओ की पेशकश के लिए आवेदन किया
स्नैपडील ने 1250 करोड़ रुपये के आईपीओ की पेशकश के लिए आवेदन किया
Share:

 

बेंगलुरू: सॉफ्टबैंक समर्थित भारतीय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्नैपडील ने एक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए आवेदन किया है, जिसमें देश की दर्जनों कंपनियों ने इस साल पूंजी की मांग की है।

भुगतान प्लेटफॉर्म पेटीएम, ब्यूटी ई-कॉमर्स रिटेलर नायका और फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ज़ोमैटो सहित कई सॉफ्टबैंक समर्थित कंपनियों और जाने-माने नामों ने इस साल भारत में सूचीबद्ध होने की मांग की है, क्योंकि पर्याप्त तरलता और मजबूत खुदरा भागीदारी ने शेयर बाजार को आगे बढ़ाया है।  20 दिसंबर के ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, स्नैपडील के आईपीओ में 12.5 बिलियन रुपये (165.09 मिलियन डॉलर) के शेयरों का एक नया इश्यू और 30.8 मिलियन शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है।

नई दिल्ली स्नैपडील में स्थित, जिसे 2010 में व्हार्टन के पूर्व छात्र कुणाल बहल और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान द्वारा स्थापित किया गया था, दिल्ली के स्नातक रोहित बंसल, वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फ्लिपकार्ट और Amazon.com इंक जैसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों के साथ भारत में प्रतिस्पर्धा करते हैं।

जबकि संस्थापक बहल और बंसल आईपीओ में अपनी हिस्सेदारी नहीं बेच रहे हैं, निवेशकों सॉफ्टबैंक, फॉक्सकॉन, सिकोइया कैपिटल और ओंटारियो टीचर्स पेंशन प्लान बोर्ड ने अपने हिस्से का एक हिस्सा बेचने की पेशकश की है।

आंध्र प्रदेश में ओमिक्रॉन के दूसरे मामले की पुष्टि

क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन, एथेरियम के दाम 5.8 प्रतिशत तक बढ़ गए

वित्त मंत्री आज अर्थशास्त्रियों के साथ बजटसे पूर्व , विचार-विमर्श करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -