Snapdeal लाया नया प्लेटफॉर्म 'ओम्नी चैनल'

Snapdeal लाया नया प्लेटफॉर्म 'ओम्नी चैनल'

अपने ऑनलाइन और ऑफलाइन खुदरा बाजार को एकीकृत करने के लिए हाल ही में ई-कॉमर्स क्षेत्र की कम्पनी स्नैपडील ने अब एक नए प्लेटफॉर्म "ओम्नी चैनल" की शुरुआत की है. इस चैनल को लांच करते हुए कम्पनी ने यह बताया है कि इसके द्वारा ग्राहकों को खरीददारी का एक नया अनुभव प्राप्त होने वाला है. इस चैनल के माध्यम से ग्राहक ऑनलाइन ही किसी भी वस्तु का चयन और उसकी जानकारी इकट्ठा कर सकते है. इसके बाद उसकी खरीददारी के साथ ही इंस्टॉलेशन और एक्टिवेशन के लिए पास के ही स्टोर ही पूरी सुविधा मुहैया करवाई जाना है.

इसके साथ ही स्नैपडील ने यह भी कहा है कि इन नए प्लेटफॉर्म ओम्नी चैनल के तहत सबसे पहले "द मोबाइल स्टोर" के माध्यम से कुछ खास उत्पाद मुहैया करवाये जायेंगे और इन उत्पादों में मोबाइल फोन, मिशलिन के सहयोग से ऑटोमोबाइल टायर, लुमिनस के जरिये इनवर्टर एवं बैटरी तथा शॉपर्स स्टॉप के सहयोग से फैशन से जुड़े उत्पाद शामिल है.

इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए स्नैपडील के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुनाल बहल का यह कहना है कि हमारे द्वारा एकीकृत ओम्नी चैनल को लांच किया गया है और इसके साथ ही हम पहले ऑनलाइन मार्केटप्लेस बन गए है. साथ ही उनका यह भी कहना है कि इस चैनल के माध्यम से भारत में खुदरा करोबारिओं के साथ ही ब्रांड्स की सफलता का एक नया अध्याय भी शुरू हो रहा है.