भारतीय स्नैपचैट यूजर्स को बड़ा झटका, अब देने पड़ेंगे पैसे

इन दिनों कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म प्रीमियम सब्सक्रिप्शन देना शुरू कर चुके हैं। इस लिस्ट में ताजा नाम स्नैपचैट का भी हो गया है। जी दरसल स्नैपचैट ने भारत में Snapchat Plus सर्विस शुरू कर दी है। आपको बता दें कि कंपनी काफी समय से प्रीमियम सर्विस पर काम कर रही थी। वहीँ स्नैपचैट प्लस सर्विस आने के बाद यूजर्स को स्नैपचैट की एक्सक्लूसिव सर्विस और फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने होंगे। जी हाँ, आपको बता दें कि कुछ समय पहले यह देखा गया था कि सोशल मीडिया ऐप्स अपनी इनकम बढ़ाने के लिए नए रास्ते तलाश रही हैं। इस वजह से सोशल मीडिया ऐप्स द्वारा प्रीमियम सब्सक्रिप्शन का इस्तेमाल काफी ज्यादा किया जा रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले टेलीग्राम और ट्विटर भी यह कदम उठा चुके हैं। जी दरअसल स्नैपचैट प्लस सर्विस मशहूर सोशल मीडिया ऐप स्नैपचैट का प्रीमियम वर्जन है। आपको बता दें कि स्नैपचैट प्लस उन यूजर्स को टारगेट करते हुए लॉन्च किया गया है, जो एक्स्ट्रा सर्विस और फीचर्स के लिए पैसे खर्च करने में सक्षम हैं। ऐसे यूजर्स उन सर्विस और फीचर्स का फायदा उठा पाएंगे, जो सामान्य यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इसके लिए यूजर्स को स्नैपचैट प्लस का मंथली सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

वैसे स्नैपचैट सर्विस लेने का मतलब यह नहीं है कि यूजर्स को ऐप पर विज्ञापन दिखने बंद हो जाएंगे। जी दरअसल स्नैपचैट चाहे सामान्य हो या प्रीमियम हर यूजर को विज्ञापन दिखेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि विज्ञापन से ही स्नैपचैट की सबसे बड़ी कमाई होती है। जब आप पैसे खर्च करके स्नैपचैट प्लस की प्रीमियम सर्विस का सब्सक्रिप्शन लेंगे, तो आपको इन फीचर्स और सर्विस का फायदा मिलेगा।

क्या मिलेगा फायदा- 
यूजर्स अपने हिसाब से स्नैपचैट के ऑइकन के रूप को बदल सकते हैं। इसके अलावा नए फीचर्स रिलीज होने से पहले ही स्नैपचैट प्लस यूजर्स सामान्य यूजर्स से पहले इनका इस्तेमाल कर पाएंगे। इसी के साथ यूजर्स यह देख पाएंगे कि उनकी स्नैपचैट स्टोरी को दोबारा किसने देखा है। इसके अलावा यूजर्स चैट हिस्ट्री के टॉप पर एक फ्रैंड को बेस्ट फ्रैंड फॉरएवर (BFF) के तौर पर सबसे ऊपर रख पाएंगे। 

प्रीमियम सब्सक्रिप्शन चार्ज- यूजर्स स्नैपचैट ऐप पर स्नैपचैट प्लस का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन 49 रुपये प्रति महीना में खरीद सकते हैं।

'अखबारों में छप गया, लेकिन हमें हलफनामा नहीं मिला', SC ने लगाई चुनाव आयोग को जमकर फटकार

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बरामद किया 266 किलो गांजा

'उपराष्ट्रपति बनने की मेरी कोई इच्छा नहीं थी', नीतीश कुमार ने दिया अब ये बड़ा बयान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -