इस गांव के हर घर में पाला जाता है खतरनाक सांप, खिलौने की तरह खेलते हैं बच्चे
इस गांव के हर घर में पाला जाता है खतरनाक सांप, खिलौने की तरह खेलते हैं बच्चे
Share:

इस दुनिया में लोगो को कई अलग-अलग तरह के जानवर पालने का शौक रहता हैं लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि भारत में एक ऐसा भी गांव हैं जहां पर सांप पाला जाता हैं तो क्या आप इस पर विश्वास कर पाएंगे? नहीं ना लेकिन हम आपको आज के ऐसे ही गांव के बारे में बता रहे हैं. जी हाँ.... महाराष्ट्र के सोलापुर में एक गांव ऐसा है जहां लोगों की दोस्ती सांपों से है.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि यहां के हर घर में कम से कम एक कोबरा पाला जाता है. इस गांव में तो लोग सांप को कुत्ता या बिल्ली जैसे अपने पास रखते हैं. इससे भी ज्यादा हैरत की बात तो यह कि ये सांप लोगों को कोई हानी नहीं पहुंचाते हैं. जी हाँ... इतना ही हर साल इस अनोखे गांव को देखने के लिए सैकड़ों लोग जाते हैं. आज तक कभी भी इस गांव से किसी को सांप के काटने की खबर भी नहीं आई है. यहाँ पर तो सांपो की पूजा की जाती हैं. इतना ही नहीं बल्कि यहाँ पर कभी भी किसी भी सांप को मारा नहीं जाता.

छोटे बच्चे भी यहां पर किसी खिलौने की तरह सांप के साथ खेलते हैं. शेतफल गांव में मकान पक्का हो या कच्चा, हर घर में यहां सांपों के रहने के लिए जगह बनाई जाती है. यहां ज्यादातर घर कच्चे हैं लेकिन फिर भी घरों की छत पर छेद में सांपों के बैठने के लिए जगह होती है.

यहां घर में पुरुष कितने भी हो लेकिन महिला होती है एक, सभी का होता है बराबर हक़

गूगल को भी लगने लगी ठण्ड, डूडल बदलकर दिया संकेत

इस यूनिवर्सिटी में दी जाती है महिलाओं के अंडरगार्मेंट्स की जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -