इस खतरनाक आइलैंड पर जाना है मौत को दावत देना
इस खतरनाक आइलैंड पर जाना है मौत को दावत देना
Share:

दुनिया में बहुत सी जगह ऐसी हैं जहाँ पर जाना हमारे लिए खतरे से खाली नहीं है. कुछ भूतिया जगह होती हैं, कुछ होती हैं जो बुरी आत्मा का वास होता है और कुछ ऐसी ही रहस्मयी जगह होती हैं जिनके बारे में कुछ पता नहीं होता लेकिन वो खतरनाक होती हैं. अगर वहां पर गए तो आपकी मौत पक्की है. आज एक और ऐसी ही जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जहाँ पर इंसानों का जाना बैन है. जी हाँ, ये एक आइलैंड हैं जहाँ पर इंसान अगर चले गए तो उनका मौत के मुंह में जाना पक्का है.

दरअसल, ये आइलैंड ब्राज़ील में है जिसका नाम 'इलाहा दा क्यूइमादा' (Ilha da Queimada) है. इसे दुनिया का सबसे खतरनाक आइलैंड कहा जाता है. इस जगह के बारे में ब्राज़ील के लोगों को बहुत अच्छे से पता है. ऐसा भी कहते हैं, जो कोई वहां गया है वह जिंदा वापस नहीं लौट पाया है. इसी के चलते वहां इंसानों के जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. वहीँ ब्राजील सरकार ने चेतावनी जारी करते हुए इस आइलैंड पर जाने पर ही प्रतिबंध लगा दिया है. तो आपको बता दे ये है एक स्नेक आइलैंड जहाँ पर दुनिया भर के सांप मौजूद हैं और बहुत ही जहरीले.

इनका जहर इतना खतरनाक है कि इंसान के शरीर में चढ़ते ही ये उसका रंग काला कर देता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 4,30,000 वर्ग मीटर में फैले इस आइलैंड पर 1000 से भी अधिक और अलग-अलग प्रजाति के खतरनाक सांप पाए जातें हैं. कहा जाता है कि ये हालत कुछ समय पहले ही बने हैं. क्योकि पहले यहाँ सांप पाए जाते थे लेकिन कम संख्या में होते थे लेकिन अब इनकी तादाद कुछ ज्यादा ही बढ़ चुकी है. वही, यहां जाने की अनुमति केवल कुछ वैज्ञानिकों को ही मिली है, जो हर साल सांपों के अध्ययन के लिए जाते हैं. तो कभी गलती से भी ना जाना इस आइलैंड.

यहां महिलाओं का सेक्स ऑफर ठुकराने पर मिल सकती है सजा

जब महिलाओं को स्तन ढकने पर देना पड़ता था टैक्स

पेरिस में खुला पहला Nude रेस्टोरेंट, जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -