ये हैं वो स्नैक्स जो आपके मोटापे को करेंगे कम
ये हैं वो स्नैक्स जो आपके मोटापे को करेंगे कम
Share:

आज के समय में मोटापा एक आम समस्या बन चुका हैं इसे दूर करने के लिए आपको कुछ टिप्स अपनानी पड़ती हैं और उनके लिए कई लोग ऐसी ही टिप्स की खोज भी करते हैं. अधिकाँश लोग परेशान हैं और छुटकारा पाना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें सबसे पहले अपने खानपान पर कण्ट्रोल करना पड़ता है जो बेहद मुश्किल काम होता हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे स्नैक्स लेकर आए है जो बेहद एनर्जी से भरपूर है और आपके मोटापे की समस्या से आपको आराम दिलाते हैं.आइये आपको बता देते हैं उन स्नैक्स के बारे में. 

* अंडा 
अंडा लंबे समय तक आपको भूख से राहत देता है. ये भूख बढ़ाने वाले हार्मोन को कम कर देता है. इसके अलावा, अंडे में हाई क्वालिटी का प्रोटीन होता है. आप अंडे को अपनी डाइट में शामिल कर सकती हैं. यदि आप अपना वजन कम करना चाहती हैं तो पहले अपनी भूख पर काबू करें और नियमित ब्लड शुगर की जांच करवाएं.

* रोस्टेड छोले 
यह चिप्स की तरह नमकीन और कुरकरा होता है, लेकिन इसमें प्रोटीन और फाइबर भरपूर मात्रा में होता है. इसे बनाने के लिए, एक चम्मच जैतून का तेल, एक चुटकी नमक, और एक चम्मच छोले के साथ जीरा या स्मोक्ड लाल शिमला मिर्च को 10 मिनट के लिए बेकिंग शीट पर रख दीजिए. इसके बाद इसे सलाद के साथ खा सकते हैं. 

* पिस्ता 
वजन घटाने वाले फूड लिस्ट में पिस्ता भी आता है. इसमें प्रोटीन और हेल्दी फैट की मौजूदगी होती है, रिसर्च में यह बात साबित हो चुकी है कि पिस्ता लंबे समय के लिए आपकी भूख पर कंट्रोल करता है और एनर्जी देता है. इसे आप नाश्ते में भी ले सकते हैं. 

गर्मी में आँखों के लिए फायदेमंद है गुलाब जल

वजन कम करने का काम करता है कड़वा करेला

ब्लड ग्रुप के अनुसार जानिए कैसी डाइट करें फॉलो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -