दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर बने एसएन श्रीवास्तव, 1 मार्च से संभालेंगे कार्यभार
दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर बने एसएन श्रीवास्तव, 1 मार्च से संभालेंगे कार्यभार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है. एसएन श्रीवास्तव को पुलिस आयुक्त बनाने की मंजूरी गृह मंत्रालय ने दे दी है. इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आदेश जारी कर दिया है. 1 मार्च से एसएन श्रीवास्तव पदभार संभाल लेंगे. बता दें कि दिल्ली के वर्तमान पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक 29 फरवरी को रिटायर हो रहे हैं.

AGMUT 1985 बैच के IPS अफसर एसएन श्रीवास्तव अभी तक CRPF (ट्रेनिंग) जम्मू-कश्मीर में तैनात थे. दिल्ली हिंसा के बीच उन्हें CRPF से बुलाकर दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) नियुक्त किया गया था. SN श्रीवास्तव की गिनती दिल्ली के तेजतर्रार अधिकारियों में होती है. इससे पहले भी वह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में रह चुके हैं. स्पेशल सेल में रहने के दौरान उन्होंने दिल्ली में IPL मैच में फिक्सिंग का पर्दाफाश किया था. तब वो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में विशेष पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

दो वर्ष पूर्व तक जम्मू-कश्मीर के स्पेशल DG रहे एसएन श्रीवास्तव को ऑपरेशन ऑल आउट के लिए भी जाना जाता है. एसएन श्रीवास्तव को कश्मीर में आतंक के सफाए का जिम्मा सौंपा गया था. 2017 में उन्होंने कई सारे एंटी टेरर ऑपरेशंस को चलाए थे. इनमें ऑपरेशन ऑल आउट भी था, जिनमें हिज्बुल के कई टॉप कमांडर्स को ढेर किया गया था.

गांधी परिवार के खिलाफ उठी FIR की मांग, इन नेताओं पर भी गिरी गाज

शेयर बाजार पर कोरोना का कहर, निवेशकों के 5 लाख करोड़ स्वाहा

NRC और NPR : सीएम पलानीस्वामी का बड़ा बयान, कानून के खिलाफ प्रस्ताव विचाराधीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -