MP: 7 सफेद गिद्धों को बेचने जा रहा था तस्कर, पुलिस ने पकड़ा

खंडवा: वन विभाग (Forest department) की टीम ने रेलवे पुलिस (Railway Police) की सहायता से एक बड़ा कारनामा किया है। जी दरअसल दोनों ने मिलकर दुर्लभ प्रजाति (Rare Species) के सात सफेद गिद्धों (White Vultures) के साथ एक तस्कर (Smugglers) को पकड़ लिया है। इस पूरे मामले में यह बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला एक व्यक्ति सफेद गिद्धों को ट्रेन से लेकर कहीं जा रहा था। जैसे ही इस बारे में यात्रियों के द्वारा सूचना मिली वैसे ही वन अधिकारियों ने रेलवे पुलिस की मदद से उक्त व्यक्ति को खंडवा स्टेशन पर पकड़ लिया। इस पूरे मामले को लेकर अब तेजी से जानकारियां सामने आ रहीं हैं।

क्या है पूरा मामला : इस पूरे मामले को बीते मंगलवार देर रात का बताया जा रहा है। इस मामले में रेलवे पुलिस को खंडवा स्टेशन (Khandwa Station) पर सूचना मिली थी कि गाड़ी संख्या 12144 सुल्तानपुर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में एक व्यक्ति थैले में कुछ पक्षियों को लेकर जा रहा है। जैसे ही सूचना मिली वैसे ही रेलवे पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उक्त व्यक्ति के सामान की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उसके पास एक झोले में सात सफेद गिद्ध बरामद हुए। वहीं उसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई ओर एसडीओ आरके सोलंकी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उक्त व्यक्ति को अपनी कस्टडी में लिया और पूछताछ शुरू की।

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम फरीद अहमद पुत्र बशीर अहमद निवासी उन्नाव (उत्तर प्रदेश) बताया है। इस मामले में एसडीओ आरके सोलंकी (SDO RK Solanki) का कहना है आरोपी कानपुर से ट्रेन में गिद्ध लेकर बैठा था। वहीं पूछताछ में उसने बताया कि वह यह गिद्ध लेकर मालेगांव जा रहा था और इसके उसे 10 हजार रुपये मिले थे। वहीं आगे उसने यह भी बताया कि मालेगांव में एक व्यक्ति को उसे यह गिद्ध देना था। आपको बता दें कि आरोपित फरीद के खिलाफ वन विभाग द्वारा वन पशु पक्षी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है और फिलहाल आगे की कार्रवाई जारी है।

शराब पीने से किया मना तो पत्नी पर फेंका तेजाब

तमिलनाडु में पूर्व मंत्री अंबाझगन के परिसरों पर भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते ने छापेमारी की

मादक पदार्थ तस्करी मामले में 'चूक' के आरोप में कर्नाटक की दो पुलिस कर्मचारी निलंबित

Most Popular

- Sponsored Advert -