8 लाख बांग्लादेशी टका संग तस्कर अनीसुर मोल्ला गिरफ्तार, BSF ने बॉर्डर से दबोचा
8 लाख बांग्लादेशी टका संग तस्कर अनीसुर मोल्ला गिरफ्तार, BSF ने बॉर्डर से दबोचा
Share:

कोलकाता: सुरक्षा सुरक्षा बल (BSF) को आज यानी रविवार (22 जनवरी) को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, भारत-बांग्लादेश की बॉर्डर पर उत्तर 24 परगना जिले के दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी घोजाडंगा, 153 वीं वाहिनी के जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को 8 लाख बांग्लादेशी टका के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार तस्कर की शिनाख्त अनीसुर मोल्ला (31), जिला उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है। पकड़े गए तस्कर और जब्त विदेशी मुद्रा को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस थाना बशीरहाट के हवाले कर दिया गया है। BSF की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि पूछताछ के दौरान तस्कर ने बताया कि वह एम एस स्टोर्स (मनी एक्सचेंज) में काम करता है और उसी वजह से वह बांग्लदेशी टका को गैर कानूनी रूप से ला रहा था।

BSF ने बताया है कि इस स्टोर का मालिक तपन रॉय, घोजाडंगा है। यह मुद्रा उसे तन्मय रॉय, पुत्र तपन रॉय ने दी थी। इसके बाद ये मुद्रा तपन रॉय को सौंपी जानी थी, मगर बीच रास्ते में ही BSF जवानों ने उसे पकड़ लिया। गहन छानबीन में पता चला की ये मुद्रा अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत लाई गई थी। BSF ने कहा है कि BSF भारत-बांग्लादेश की सीमा पर कड़ी निगरानी कर रहा है। इस निगरानी के दौरान अगर कोई भी गैर कानूनी ढंग से भारत में प्रवेश करने या तस्करी का प्रयास करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

'राहुल गांधी की सुरक्षा सबसे पहले..', भारत जोड़ो यात्रा पर बोले जयराम रमेश

बिहार में किसानों का मुद्दा उठाएगी भाजपा, बक्सर हिंसा पर नितीश सरकार को घेरेगी

अशोक गहलोत को कांग्रेस विधायक ने कहा धृतराष्ट्र.., मिला 'जयचंद' का तमगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -