T-20 में फिर ऐतिहासिक पारी, इस भारतीय ने जड़ा सबसे तेज अर्द्धशतक
T-20 में फिर ऐतिहासिक पारी, इस भारतीय ने जड़ा सबसे तेज अर्द्धशतक
Share:

नई दिल्ली : एक ओर जहां भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम 1 अगस्त से इंग्लैंड में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ शुरू होने वाली 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का इंतज़ार कर रही है, वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड की ही जमीन पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने इतिहास रच दिया है. इंग्लैंड में सुपर लीग का आयोजन किया जा रहा है, जहां हाल ही में खेले गए एक मुकाबले में स्मृति ने मात्र 18 गेंदों में शानदार अर्द्धशतक जड़ दिया. इसी के साथ उन्होंने सबसे तेज अर्द्धशतक के रिकॉर्ड की बराबर भी कर ली. 

विराट को लेकर यह क्या बोल गए शास्त्री..

मंधाना से पहले महिला टी-20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड की सोफी डेविन भी 18 गेंदों में अर्द्धशतक पूरा कर चुकी है. 22 साल की स्मृति मंधाना ने 19 गेंदों में कुल 52 रन ठोंके. इस दौरान उन्होंने 5 चौके जबकि 4 छक्के जड़े. सुपर लीग में रविवार को वेस्टर्न स्टोर्म की तरफ से खेलते हुए स्मृति मंधाना ने यह कारनामा किया है. 

इस मैच में क्रिस गेल ने लगाया छक्कों का सैकड़ा

स्मृति ने जहां टी-20 में संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ा. वहीं सुपर लीग में वे सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ने वाली खिलाड़ी बन गई है. उनसे पहले सुपर लीग में सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड प्राइस्ट के नाम था. प्राइस्ट ने लंकाशायर थंडर के खिलाफ 22 गेंदों में अर्धशतक जमाया था. वर्षा से प्रभावित इस मैच को प्रति ओवर 6 ओवर किया गया. जहां मंधाना की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उनकी 52 रनों की तूफानी पारी की बदौलत 6 ओवर में 85 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. 

ख़बरें और भी...

 

पहला वनडे : अफ्रीका की लंका पर बड़ी जीत, रबाडा-शम्सी चमके

कोहली के सामने 2 धाकड़ रिकॉर्ड, कुक और गांगुली हो जाएंगे पस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -