स्मृति मंधाना ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, सबसे तेज़ 50
स्मृति मंधाना ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, सबसे तेज़ 50
Share:

मुंबई: मुंबई में खेली जा रही टी-20 ट्राई सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना और टीम की कप्तान मिताली राज के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 198 रन बनाए और इंग्लैंड को 199 का लक्ष्य दिया. समाचार लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 8 ओवरों में 1 विकेट खोकर 80 रन बना लिए थे.

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया. भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज़ मिताली राज और स्मृति मंधाना ने जबरदस्त खेल दिखते हुए भारत को ठोस शुरुआत दी.  मिताली ने जहाँ 43 गेंदों पर 53 बनाए, वहीं स्मृति ने धुआंधार बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 40 में 12 चौके और 2 छक्कों के साथ 76 रन बनाए. इसके साथ ही मंधाना ने न सिर्फ भारत की ओर से महिला टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, बल्कि वह सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाने वाली एशियाई क्रिकेटर भी बन गईं.

मजे की बात है कि तीन दिन पहले ही मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर सबसे कम गेंदों में फिफ्टी लगाने का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम किया था और अब खुद ही इसे तोड़ डाला.ओवरऑल टी-20 इंटरनेशल की बात करें तो मंधाना की यह संयुक्त रूप से चौथी सबसे तेज फिफ्टी है. न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन 18 गेंदों में फिफ्टी लगाकर शीर्ष पर हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ 2005 में यह कारनामा किया था. डिएंड्रा डॉटिन (वेस्टइंडीज), रेचल प्रीस्ट (न्यूजीलैंड) ने 22 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था. जबकि डॉटिन और एससी किंग 25 गेंदों पर अर्धशतक जमा चुकी हैं. 

शमी हुए दुर्घटना के शिकार, सिर में आई गंभीर चोटें

जूनियर 'डॉन ब्रेडमैन' बदलेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स की किस्मत

वेस्टइंडीज पर फिर बढ़त बनाना चाहेगा अफगानिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -