स्मृति खन्ना ने पोस्ट डिलीवरी में कैसे पाई फिट बॉडी
स्मृति खन्ना ने पोस्ट डिलीवरी में कैसे पाई फिट बॉडी
Share:

टीवी का जाना माना शो मेरी आश‍िकी तुमसे ही फेम स्मृति खन्ना पिछले महीने मां बनी थीं. उन्होंने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया. वहीं डिलीवरी के बाद स्मृति खन्ना बहुत जल्द अपनी फिट बॉडी शेप में नजर आईं. उन्होंने अपनी पोस्ट प्रेग्नेंसी फोटोज शेयर कर अपने लुक से सभी को चौंका दिया था.अब उन्होंने डिलीवरी के बाद अपनी फिटनेस स्टोरी खुलकर बताई है.एक मिडिया रिपोर्टर  से बातचीत में एक्ट्रेस ने अपनी पोस्ट डिलीवरी फिटनेस रुटीन और डायट पर बात की है. इसके साथ ही एब्स को लेकर कहा कि ये डिलीवरी के बाद 10-12 दिन में पाना संभव नहीं है और ना ही उन्होंने डिलीवरी के बाद कुछ ऐसा किया है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा- 'ब्रेस्ट फीड‍िंग की वजह से मेरे बॉडी फ्लूइड्स कम हुए. अभी लोवर बेली है जिसे जाने में थोड़ा समय लगेगा. मेरे चेहरे, हाथ या पैरों का वजन नहीं बढ़ा है.'एक्ट्रेस ने प्रेग्नेंट महिलाओं को योग करने और वॉक करने की सलाह दी. वहीं स्मृति ने यह भी कहा कि नॉर्मल डिलीवरी सही होता है क्योंकि इसके बाद आप जल्दी ठीक होते हैं. उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी स्टोरी को लेकर एक वीडियो भी शेयर किया है. वहीं वीडियो में स्मृति ने ब्रेस्ट फीड‍िंग और स्ट्रेच मार्क्स को कंट्रोल करने का तरीका बताया है. इसके साथ ही वीड‍ियो के साथ ही एक्ट्रेस ने लिखा-'पेरीनियल मसाज के बारे में तो बताना भूल ही गई, जिसे गर्भवती महिलाएं प्रेग्नेंसी के 36वें हफ्ते शुरू कर सकती हैं. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ही इससे एपिसियोटोमी (बच्चे के जन्म के समय किया जाने वाला सर्ज‍िकल कट) से बचा जा सकता है.' वहीं मैंने एपिसियोटोमी को चुना और आप भी अपने डॉक्टर से इस बारे में बात कर सकते हैं.' 'प्रेग्नेंसी के तीसरे ट्रीमेस्टर में स्वीमिंग करना बहुत अच्छी एक्सरसाइज है. वहीं मैं प्रेग्नेंसी के 8वें और 9वें महीने में हफ्ते में दो-तीन बार स्वीमिंग करती थी.' मालूम हो कि स्मृति खन्ना ने पिछले महीने 15 अप्रैल को बेटी को जन्म दिया. वहीं डिलीवरी के बाद अस्पताल से उन्होंने बच्चे और पति संग फोटो भी शेयर की थी.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Smriti Khanna (@smriti_khanna) on

मजदूरों को फूड पैकेट पहुंचा रही जया भट्टाचार्य

वेब सीरीज में नजर आएंगे शहनाज़ और सिद्धार्थ शुक्ला

इस चैनल पर रामायण जल्द होगी ऑन एयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -