मीका सिंह के इस गाने में नजर आ चुकी है स्मृति ईरानी, देखकर रह जाएंगे दंग
मीका सिंह के इस गाने में नजर आ चुकी है स्मृति ईरानी, देखकर रह जाएंगे दंग
Share:

अभिनेत्री से नेता बनीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के जीवन का आज बहुत विशेष अवसर है। आज 23 मार्च को स्मृति अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। चकाचौंध की दुन‍िया से होते हुए स्मृति ने सियासत के मैदान, दोनों में अपनी काबिलियत को बखूबी सिद्ध किया है। आज उनके बर्थडे के अवसर पर आइए देखें स्मृति के उन थ्रोबैक वीड‍ियोज को जिसमें उन्हें पहचान पाना कठिन है। 

स्मृति ईरानी ने 21 वर्ष की आयु में ब्यूटी पेजेंट फेमिना मिस इंड‍िया (1998) में हिस्सा लिया था। इस थ्रोबैक वीड‍ियो में लंबी कद काठी वाली स्मृति पूरे आत्मविश्वास के साथ वॉक करती देखी जा सकती हैं। वीड‍ियो में स्मृति कह रही हैं कि वे अंग्रेजी लिटरेचर में डिग्री कर रही हैं तथा स्पोर्ट्स-एडवेंचर्स से लगाव है। इसी के साथ उन्होंने सियासत में अपनी रुच‍ि का भी जिक्र किया था। वर्षों पहले कर‍ियर के आरभिंक पड़ाव से ही राजनीति के प्रति स्मृति ने अपना रुझान व्यक्त कर दिया था। 

ब्यूटी पेजेंट में हिस्सेदारी के पश्चात् स्मृति ने अभिनय के जगत में एंट्री की। सीर‍ियल्स में आने से पहले वे गायक मीका सिंह के साथ एक म्यूज‍िक वीड‍ियो 'बोल‍ियां' में दिखाई दे चुकी हैं। वे इस वीड‍ियो में गोल्डन आउटफ‍िट में देखी जा सकती हैं। आज स्मृति को देखें तथा उनके पुरानी फोटोज अथवा वीड‍ियसोज को देखें तो उनमें बहुत अंतर आ चुका है। पुरानी तस्वीरों में स्मृति ईरानी को पहचान पाना भी कठिन है। ध्यान रहे स्मृति ईरानी ने सीर‍ियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में तुलसी वीरानी की भूमिका से बहुत शोहरत प्राप्त की। वर्षों तक उन्हें तुलसी के नाम से याद किया गया। 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के लिए उन्‍हें 5 इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड्स, 4 इंडियन टेली अवॉर्ड्स तथा 8 स्टार परिवार अवॉर्ड्स प्राप्त हुए थे।

जल्द ही कैप्सूल के रूप में आएंगी कोरोनोवायरस वैक्सीन, ये कंपनी करेगी विकसित

राम मंदिर निर्माण कार्य में पाए गए कुछ पुराने अवशेष और मूर्तियां: रिपोर्ट्स

'होली ड्रग्स का त्यौहार है...', सिटी मजिस्ट्रेट के विवादित बयान के बाद फर्रुखाबाद में बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -