अपने संसदीय क्षेत्र पर ही ध्यान नहीं दे रहे राहुल
अपने संसदीय क्षेत्र पर ही ध्यान नहीं दे रहे राहुल
Share:

नई दिल्ली : अमेठी से सांसद राहुल गांधी को लेकर हाल ही में केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि राहुल ने सांसद के तौर पर अमेठी का पर्याप्त विकास नहीं किया है यही नहीं दूसरी ओर किसानों की अनदेखी करने के ही साथ उन्हें आड़े हाथों लिया गया है। मामले में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस नेता किसानों की शिकायतों का समाधान निकालने में विफल रहे। मिली जानकारी के अनुसार पीपरी गांव के किसानों के प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्व में जल संसाधन विकास मंत्री उमा भारती से भेंट करने पहुंचे। इस दौरान कह गया कि ग्रामीणों ने बीते लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया है यह नहीं कांग्रेस नेता और उनके प्रतिनिधियों द्वारा गांव का दौरा किया गया। इस दौरान इस बात का निरीक्षण भी किया गया कि मानसून के दौरान गोमती नदी की विभीषिका किस तरह से सामने आती है। 

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा चुनाव में सांसद प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन अमेठी से भी दाखिल किया था मगर वे इस सीट पर जीत पाने में सफल नहीं हो पाई थी हालांकि उन्होंने अपनी हार के अंतर को काफी कम कर दिया था लेकिन राहुल गांधी इस सीट से जीते थे। अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा एक बार फिर अमेठी के दौरे कर किसानों की समस्याओं को सामने रखा जा रहा है। मामले में 

उन्होंने कहा है कि अमेठी के सांसद रहते हुए भी राहुल ने किसानों के हितों को ध्यान में नहीं रखा है। यही नहीं क्षेत्रवासियों और ग्रामीणों की परेशानियों का समाधान तक नहीं हो पाया है। मगर केंद्र सरकार द्वारा अमेठी के विकास की बात की जा रही है। केंद्र यहां का विकास करने के लिए काफी प्रयास कर रही है। 

दूसरी ओर अमेठी के सांसद राहुल और उनकी पार्टी के प्रतिनिधियों को यहां की चिंता तक नहीं है। यहां मानसून के दौरान गोमती में बाढ़ और अन्य समस्यााऐं आती हैं तो दूसरी ओर ग्रामीणों द्वारा चुनाव का बहिष्कार भी किया गया। यही नहीं अमेठी के लोगों का अब लोकतांत्रिक प्रक्रिया से भरोसा उठ गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -