कपड़ा मंत्री ने शुरू की इकोफैंडली फैशन परियोजना
कपड़ा मंत्री ने शुरू की इकोफैंडली फैशन परियोजना
Share:

मुंबईः देश में इन दिनों पर नई सजगता आई है। यह सजगता पीेएम मोदी द्वार प्लास्टिक बैन की घोषणा के बाद आई है। इसी सिलसिले में सरकार के तमाम विभाग अपने अपने स्तर से इस मुहिम को बढ़ावा दे रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने स्वच्छ पर्यावरण में योगदान देने योग्य फैशन के लिए एक परियोजना की शुरुआत की। पहड़ा मंत्री ने मुंबई में गुरूवार की रात प्रोजेक्ट श्योर (सस्टेनेबल रिज्यॉलूशन) की शुरुआत की। इसमें 16 शीर्ष खुदरा फैशन ब्रांड शामिल हैं।

ईरानी ने कहा कि यह परियोजना महात्मा गांधी के के विचार को दर्शाता है और जिम्मेदार और कुशल व्यवसाय की दिशा में एक कदम है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कभी भी भारत के 16 सबसे बड़े ब्रांड धरती संरक्षण के लिए एक साथ नहीं आए हैं। इन 16 ब्रांडों का सम्मिलित मूल्यांकन करीब 30 हजार करोड़ रुपये है। उन्होंने आगे कहा कि हम जो कुछ भी उपभोग करते हैं, हमें जिम्मेदारी से उपभोग करना पड़ता है। आज उठाया गया कदम न केवल जिम्मेदार व्यवसाय के लिए, बल्कि कुशल व्यवसाय के लिए भी है।

ईरानी ने लक्मे फैशन फेस्टिव 2019 में प्रोजेक्ट श्योर को लॉन्च करने के दौरान यह बात कही। भारतीय परिधान उद्योग द्वारा श्योर परियोजना का उद्देश्य फैशन उद्योग के लिए एक स्थायी मार्ग है। यह परियोजना मंत्री द्वारा वस्त्र निर्माता संघ (सीएमएआई), भारत में संयुक्त राष्ट्र और लक्मे फैशन वीक के आयोजकों आईएमजी रिलांयस के साथ शुरू की गई। कपड़ा मंत्री ने बताया कि एक गर्व भारतीय के रूप में, मैं आज इतिहास देखने के लिए यहां खड़ी हूं। मैं संयुक्त राष्ट्र को बताना चाहता हूं कि यह आईएमजी रिलायंस और लक्मे फैशन वीक की पहल के कारण संभव हो पाया है।

दूसरे निकाह के चक्कर में 65 वर्षीय पति ने पहली पत्नी को दिया तीन तलाक़, पीड़िता पहुंची थाने

सीनियर रिसर्च एडवाइज़र के पदों पर भर्ती, ये है लास्ट डेट

पुलिस चौकी की सफाई करते हुए बच्चों की तस्वीर वायरल, पुलिस कर्मी कुर्सी पर फरमा रहे आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -