अमेठी आईं स्मृति ईरानी से रोती हुई बच्ची ने कही ऐसी बात कि सांसद ने दिए जांच के निर्देश
अमेठी आईं स्मृति ईरानी से रोती हुई बच्ची ने कही ऐसी बात कि सांसद ने दिए जांच के निर्देश
Share:

अमेठी: उत्तरप्रदेश में एक तरफ कोरोना संक्रमण के चलते हाहाकार मचा रहा, वही दूसरी तरफ अस्पताल से कई ऐसी खबरें सामने आईं जो चौकाने वाली रहीं। ऐसा ही एक मामला लखनऊ के लोहिया संस्थान से आया। यहाँ कोरोना और ब्लैक फंगस पीड़ित महिला ने डॉक्टर- कर्मचारियों पर छेड़छाड़ व मारपीट के गंभीर आरोप लगाए हैं। मिली जानकारी के तहत डरी सहमी महिला ने अस्पताल से मनमर्जी से छुट्टी करा दी और इसके बाद पीड़ित ने सब कुछ अपने परिवार के लोगों को बताया।

अब इस मामले में मिली जानकारी के तहत पीड़िता की बेटी ने अमेठी के दौरे पर आई सांसद और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से इस मामले की शिकायत की है। बताया जा रहा है रोती हुई बच्ची केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पास आई और उसने कहा, ''मेरी मम्मी के साथ छेड़खानी हुई है।'' यह जानने के स्मृति ईरानी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जी दरअसल यह पूरा मामला अमेठी स्थित नगर पालिका गौरीगंज के वार्ड निवासी 40 वर्षीय महिला के साथ घटा है। बताया जा रहा है महिला की बीते छह जून को तबीयत खराब हुई। उसके बाद परिवारीजनों ने उन्हें गौरीगंज के संयुक्त जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहाँ तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने महिला को लोहिया संस्थान रेफर कर दिया और परिवारीजन मरीज को लेकर लोहिया की इमरजेंसी में पहुंचे।

यहां पर डॉक्टरों ने महिला की जांच की। उसकी जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। डॉक्टरों ने देखा महिला के चेहरे पर सूजन थी और इसे डॉक्टरों ने ब्लैक फंगस बताया। उसके बाद प्राथमिक इलाज के बाद महिला को शहीद पथ स्थित मातृ शिशु रेफरल (कोविड हॉस्पिटल) हॉस्पिटल के चौथे तल पर भर्ती कराया गया। यहाँ पर बेड नम्बर 85 पर महिला का इलाज शुरू हुआ। इसी बीच जब महिला का एक परिवारीजन उससे मिला तो महिला ने बताया कि डॉक्टर व कर्मचारी ने उसे मारा-पीटा और उसके साथ गलत हरकत की गई है। इस घटना से महिला डरी-सहमी थी। इसी बीच घबराए परिवारीजनों ने मरीज को डिस्चार्ज करा लिया और अब मरीज को गौरीगंज स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यह सब महिला की बेटी को पता था।

वहीँ जब बीते शनिवार को ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आईं तो उन्होंने पीड़िता के परिजनों ने मुलाकात की। इस बीच महिला की बेटी ने रो-रोकर स्मृति से को सब बताया। सब जानने के बाद स्मृति ने डीएम, एसपी व सीएमओ से वार्ता कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। अब इस मामले में डीएम अमेठी अरुण कुमार का कहना है कि, ''एसडीएम, सीओ व एसीएमओ की जांच कमेटी मामले की जांच करेगी। महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण बताए जा रहे हैं। इसका इलाज मेडिकल कालेज में ही उपलब्ध है। जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद आवश्यक कार्रवाई होगी।''

अब पुलिस में हो सकेगी ट्रांसजेंडरों की भर्ती, इस राज्य ने की घोषणा

5 वर्ष की मासूम के लिए GRP पुलिस बनी फरिश्ता, सूझबूझ का इस्तेमाल कर बचाई बच्ची की जान

‘सोशल मीडिया के दुरुपयोग’ को लेकर आज होगी अहम बैठक, ट्विटर और आईटी अधिकारियों से होगी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -