+

स्मृति इरानी ने संसद में हेट स्पीच दिया है : जेएऩयू मामले का आरोपी

स्मृति इरानी ने संसद में हेट स्पीच दिया है : जेएऩयू मामले का आरोपी

नई दिल्ली : संसद के बजट सत्र में पिछले तीन दिनों से जेएनयू मामला गरमाया हुआ है। इस मामले में मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी द्वारा दिए गए बयान की चौतरफा चर्चा हो ही है। अभिनेता ऋषि कपूर से लेकर खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी स्मृति के बयान को सच की जीत कहा है।

लेकिन जेएनयू मामले में ही एक अन्य आरोपी अनंत प्रकाश का कहना है कि मंत्री जी ने हेट स्पीच दिया है। अनंत ने कहा कि बुधवार व गुरुवार को सदन में स्मृति ने जेएनयू व रोहित वेमुला के मामले में जो कुछ भी कहा वो द्वेषपूर्ण है। अनंत ने स्मृति पर आरोप लगाया कि उन्होने जो भी कहा वो आरएसएस की विचारधारा का विस्तार है।

जब अनंत से दुर्गा औऱ महिषासुर से संबंधित सवाल पूछे गए तो उसने कहा कि वो कम्युनिस्ट है, इसलिए वो भगवान में आस्था नहीं रखता है। उसके लिए दुर्गा औऱ महिषासुर एग्जिट ही नहीं करते है। लेकिन अनंत ने कहा कि देश में रावण और महिषासुर की भी पूजा की जाती है, क्या ये बात स्मृति इरानी को नहीं पता है।

आगे अनंत ने कहा कि हम किसी भी महिला के चरित्र हनन का समर्थन नहीं करते है। आप हमारे द्वारा बांटे गए पर्चे को पढ़े, उसमें कहीं भी ऐसी कोई बात नहीं लिखी गई है। अंत में अनंत ने कहा कि स्मृति को मनु स्मृति पढ़ना चाहिए, जो कि आरएसएस का संविधान है।