Video : अगर छोड़ना है स्मोकिंग तो अपनाएं ये आसान नुस्खें
Share:

लाख कोशिश के बावजूद भी अगर आप अपनी सिगरेट की लत नहीं छोड़ पा रहे हैं तो यह आसान नुस्खा तुरंत आपको इस परेशानी से निकाल सकता है. स्मोकिंग से सबसे ज्यादा खतरा कैंसर के होने का होता है. सिगरेट में निकोटिन होने की वजह से इसकी लत छोड़ना काफी मुश्किल होता है. ऐसे में स्मोकिंग छोड़ने के साथ अपने शरीर से सारे विषैले तत्वों को भी प्राकृतिक तरीके से बाहर निकालने के लिए आप यह जादुई उपाय अपना सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे लें इस उपाय की मदद.

हल्दी, प्याज़ और अदरक न सिर्फ स्मोकिंग छुड़वाने में आपकी मदद करेंगे बल्कि साथ ही साथ शरीर में जमा सारे विषाक्त तत्वों को भी बाहर निकाल देंगे. यह फेफड़ों के कैंसर से बचाव करने में सक्षम होते हैं. आइए जानते हैं कैसे इन तीनों चीजों की मदद से आप अपनी इस लत से छुटकारा पा सकते हैं.

कैसे करें इस्तेमाल 

हल्दी-अदरक रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले एक अदरक का एक छोटे टुकड़े के साथ 400 ग्राम कटा हुआ प्याज, दो चम्मच हल्दी, एक लीटर पानी और थोड़े से शहद की जरूरत पड़ती है. सबसे पहले पानी में अदरक और प्याज को एख साथ उबाल लें. पानी में थोड़ा और अदरक भी मिलाकर हल्दी डाल दें. गैस की आंच धीमी करके इस पानी को कुछ देर उबलने दें. दिन में दो बार या फिर जब भी आप स्मोक करें, इस मिश्रण को पीना शुरू कर दें. इससे आपके फेफड़े साफ रहेंगे और आप स्मोकिंग के तमाम दुष्प्रभावों से बच जाएंगे.

World Oral Health Day 2018 : मौखिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने का दिन

Video : टूथपेस्ट से हटाएं अनचाहे बाल, जानिए क्या है तरीका

इस अभिनेत्री ने शो में नए लुक के लिए घटाया 10 किलो वजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -