जापानी पीएम फुमियो किशिदा पर स्मोक बम से हमला, बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री
जापानी पीएम फुमियो किशिदा पर स्मोक बम से हमला, बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री
Share:

टोक्यो: जापान के पीएम फुमियो किशिदा की सभा में बम विस्फोट हुआ है. पीएम फुमियो जब भाषण दे रहे थे, उसी वक़्त स्मोक बम से हमला किया गया. पीएम किशिदा को सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षित निकाल लिया है. पुलिस ने मौके से एक शख्स को अरेस्ट कर लिया है. द जापान अनुसार, वाकायामा शहर में पीएम किशिदा के भाषण शुरू करने से ठीक पहले धमाका हुआ था.

स्मोक बम फेंके जाने के बाद वहां आसपास धुआं फ़ैल गया था. इस घटना के वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि मौके पर जमा हुए लोग सुरक्षित बचने के लिए दौड़ते हुए नज़र आ रहे हैं. इस बीच सुरक्षा बलों ने एक व्यक्ति को पकड़ भी लिया. सभा में धमाके के बाद पीएम किशिदा बाल-बाल बच गए. बताया जा रहा है कि वह सत्ताधारी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के एक प्रत्याशी के समर्थन में भाषण देने वाले थे. 

बता दें की, जापान में पीएम की सुरक्षा व्यवस्था भारत के पीएम की तरह नहीं होती है. जापान में बेहद कठोर कानून है. वहां काफी कम विदेशी लोग हैं. सुरक्षित देश में सिक्योरिटी की आवश्यकता अधिक नहीं पड़ती है, मगर शिंजो आबे पर हमले के बाद पुलिस ने इसको लेकर समीक्षा की थी और सुरक्षा पहले से अधिक चौबंद रखी गई थी, मगर अब मौजूदा प्रधानमंत्री की सभी में ब्लास्ट को लेकर जापान पुलिस को एक बार फिर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रिव्यू करना होगा क्योंकि आने वाले कुछ वक़्त में हिरोशिमा शहर में जी7 की तैयारी भी हो रही है.  

आखिर कैसे मिली थी लियोनार्डो दा विंची को पहचान

एक विस्फोट बन गया 18000 से अधिक गायों की मौत का कारण

संपत्तियों को गलत तरीके से जब्त करने का भुगतान 5 बिलियन डॉलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -