बहुत छोटी उम्र में हो गई थी स्मिता पाटिल की मौत, आज तक नहीं सुलझा रहस्य
बहुत छोटी उम्र में हो गई थी स्मिता पाटिल की मौत, आज तक नहीं सुलझा रहस्य
Share:

बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए पहचानी जाने वाली स्मिता पाटिल ने आज ही के दिन दुनिया को अलविदा कहा था. जी हाँ, स्मिता की मौत आज ही के दिन हुई थी. उन्होंने आज यानी 13 दिसंबर को आखिरी सांस ली थी. सिर्फ 31 साल की उम्र में स्मिता की अचानक मौत आज भी रहस्यमयी है और आज तक इस रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है. आपको बता दें कि स्मिता पाटिल का जन्म 17 अक्टूबर 1956 में हुआ था और उनका नाम स्मिता रखने जाने के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है. जी दरअसल उनके जन्म के समय उनके चेहरे पर मुस्कराहट देखने के बाद उनकी मां विद्या ताई पाटिल ने उनका नाम स्मिता रख दिया और यह मुस्कान आगे चलकर भी स्मिता को खूबसूरत बनाने में कारगर साबित हुई.

इंडस्ट्री में स्मिता पाटिल अपने गंभीर अभिनय के लिए जानी जाती हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते है कि फिल्मी परदे पर सहज और गंभीर दिखने वाली स्मिता पाटिल असल जिंदगी में बहुत शरारती थीं. जी हाँ, स्मिता पाटिल की जीवनी लिखने वाली मैथिली राव ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा था, 'स्मिता को वायरल इन्फेक्शन की वजह से ब्रेन इन्फेक्शन हुआ था. प्रतीक के पैदा होने के बाद वो घर आ गई थीं. वो बहुत जल्द हॉस्पिटल जाने के लिए तैयार नहीं होती थीं, कहती थीं कि मैं अपने बेटे को छोड़कर हॉस्पिटल नही जाऊंगी. जब ये इन्फेक्शन बहुत बढ़ गया तो उन्हें जसलोक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

स्मिता के अंग एक के बाद एक फेल होते चले गए.' कहते हैं अपने जीवन के आखिरी दिनों में स्मिता की एक आखिरी इच्छा थी जो उनके मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत बता चुकें हैं. उन्होंने कहा था, 'एक बार उन्होंने राज कुमार को एक फिल्म में लेटकर मेकअप कराते हुए देखा और मुझसे कहने लगीं कि दीपक मेरा इसी तरह से मेकअप करो तो मैंने कहा कि मैडम मुझसे ये नहीं होगा, ऐसा लगेगा जैसे किसी मुर्दे का मेकअप कर रहे हैं. ये बहुत दुखद है कि एक दिन मैंने उनका ऐसे ही मेकअप किया. शायद ही दुनिया में ऐसा कोई मेकअप आर्टिस्ट होगा जिसने इस तरह से मेकअप किया हो.' स्मिता को लोग उनकी फ़िल्में मंथन, आक्रोश, दर्द का रिश्ता, तजुर्बा, बदले की आग के लिए आज भी पसंद करते हैं.

Pati Patni Aur Woh Box Office: 50 करोड़ के पार पहुंची कार्तिक आर्यन की फिल्म, छटवें दिन कमाए इतने करोड़ `

बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष कर रही संजय दत्त की पानीपत, 6 दिनों में कमाए महज इतने करोड़

वूमन्स डे पर रिलीज होगी विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -