पुण्य तिथि : पति ने नहीं, इन्होने पूरी की थी स्मिता पाटिल की आखिरी इच्छा
पुण्य तिथि : पति ने नहीं, इन्होने पूरी की थी स्मिता पाटिल की आखिरी इच्छा
Share:

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस स्मिता पाटिल अपनी एक्टिंग से काफी सभी को अपना फैन बना चुकी हैं. अपने जमाने में वो सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस रही हैं और आज भी इनका नाम अदब से लिया जाता है. स्मिता पाटिल ने फिल्म इंडस्ट्री में एक से एक फिल्में दी हैं. वह आज भी फैंस की दिलों में जिंदा हैं. आपको बता दें आज 17 अक्टूबर 1955 को स्मिता पाटिल का जन्म हुआ था. लेकिन स्मिता का 31 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. यह खबर सुनते ही बॉलीवुड में दुख की लहर दौड़ गई थी. बॉलीवुड ने उस समय एक ऐसी एक्ट्रेस को खोया था जिसने एक्टिंग से सभी के दिलों में जगह बना ली थी. आपको बता दें आज उनकी 32 वीं पुण्य तिथि है. आज उनके बारे में कुछ खास बात बताने जा रहे हैं.  

शूटिंग के दौरान स्मिता पाटिल के मेकअप आर्टिस्ट दीपिक सावंत एक दिन एक्टर राज कुमार का मेकअप कर रहे थे. उस वक्त अचानक से स्मिता राज कुमार के मेकअप रूम में चली जाती है और  देखती है कि राज कुमार अपना मेकअप लेट कर करा रहे हैं यह अंदाज स्मिता को बहुत पसंद आया. इसके बाद से स्मिता ने भी इस तरह का मेकअप कराने की जिद की. वहीं स्मिता ने दीपक से वादा लिया की वह एक दिन लेटकर उनका मेकअप जरूर करेंगे. आपको बता दें स्मिता की मौत के बाद मेकअप आर्टिस्ट दीपक ने उनका पूरा मेकअप कर उन्हें दुल्हन की तरह सजाया था. 

आपको बता दें, स्मिता पाटिल की मौत इतनी कम उम्र में चाइल्ड बर्थ कॉम्प्लिकेशंस के कारण हुईं थीं. उस वक्त राज बब्बर इवेंट में गए थे. जब तक वह लौटे तब तक स्मिता की तबीयत बहुत खराब हो गईं थीं. स्मिता ने हिंदी सिनेमा को मिर्च मसाला, अर्थ, नमक हलाल, अर्ध सत्य, गमन जैसी बेहतरीन फिल्में दीं. इन फिल्मों के कुछ ऐसे सदाबहार गाने हैं जो गाहे-बगाहे याद आ जाते हैं.

साल 1985 में आई जे. ओम प्रकाश द्वारा निर्देशित फिल्म 'आखिर क्यों?' में स्मिता पाटिल के साथ साथ राकेश रोशन, राजेश खन्ना टीना मुनीम ने भी अभिनय किया. फिल्म का गाना 'दुश्मन न करे' काफी ज्यादा फेमस हुआ.

15 वर्ष की उम्र से इस अभिनेत्री ने किया है तमिल फिल्म इंडस्ट्री पर राज

बॉलीवुड की जया से राजनीति की अम्मा तक का सफर

हॉकी का जादूगर कहा जाता है ये दिग्गज खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -