दुल्हन बनना थी स्मिता पाटिल की आखिरी इच्छा, लगा था इस एक्टर की शादी तुड़वाने का आरोप!
दुल्हन बनना थी स्मिता पाटिल की आखिरी इच्छा, लगा था इस एक्टर की शादी तुड़वाने का आरोप!
Share:

अपने दमदार अभिनय से बॉलीवुड की दुनिया में अपनी दमदार पहचान बनाने वाली स्मिता पाटिल का जन्म 17 अक्टूबर 1956 में हुआ था. वहीं उनका फ़िल्मी करियर केवल 10 साल का रहा है लेकिन उनका काम लोगों के दिलों में आज भी बसा है. स्मिता केवल फिल्मों ही नहीं, बल्कि राज बब्बर से अपने रिलेशन के कारण भी चर्चा में रही. अब वह इस दुनिया में नहीं है उनकी मौत केवल 31 साल की उम्र में हो गई जो बहुत रहस्यमयी रही. उन्हें इसलिए भी दर्शकों का खूब प्यार मिला क्योंकि वो जो भी करती थीं उस रोल में ढल जाती थीं. आपको बता दें कि स्मिता पाटिल अपने गंभीर अभिनय के लिए फेमस रहीं और आज भी लोग उन्हें याद करते हैं. उनका काम लोगों को बहुत पसंद आता था. वह फिल्मी परदे पर सहज और गंभीर दिखने वाली थीं लेकिन असल में वह बहुत मस्तीखोर थीं.

जी हाँ, स्मिता पाटिल की जीवनी लिखने वाली मैथिलि राव बताती हैं, ''वो निजी जिन्दगी में बहुत साधारण थीं. उनके अंदर ऐसी कोई चाहत नही थीं कि वो कोई बहुत बडी स्टार बनें. जिन्दगी के प्रति गंभीर होने के साथ साथ वो बहुत शरारती थीं, बहुत मस्ती करती थीं, उन्हें गाडी चलाने का बहुत शौक था. यही कारण है कि 14 -15 साल की उम्र में ही उन्होंने चुपके से ड्राइविंग सीख ली.'' आपको बता दें कि स्मिता के अफेयर की खबरें भी बहुत अधिक थीं और उनके बारे में लोगों का कहना यह भी रहा कि, ''उन्होंने राज बब्बर और नादिरा बब्बर की शादी तुडवा दी.'' जी हाँ, कहा जाता है स्मिता पाटिल की मां स्मिता और राज बब्बर के रिश्ते के खिलाफ थीं और वो कहती थीं कि महिलाओं के अधिकार के लिए लडने वाली स्मिता किसी और का घर कैसे तोड सकती है. वहीं स्मिता के लिए उनकी मां रोल मॉडल थीं और उनकी जिन्दगी में मां फैसला बहुत मायने रखता था,लेकिन राज बब्बर से अपने रिश्ते को लेकर स्मिता ने मां की भी नहीं सुनी.

वहीं उनकी मां इस बात का दुःख था कि आखिरी समय में उनका रिश्ता अपनी बेटी से खराब हो गया. आपको बता दें कि प्रतीक के जन्म के कुछ दिनों बाद 13 दिसंबर 1986 को स्मिता का निधन हो गया. कहते हैं स्मिता को वायरल इन्फेक्शन की वजह से ब्रेन इन्फेक्शन हुआ था और प्रतीक के पैदा होने के बाद वो घर आ गई थीं. वहीं वह जल्दी हॉस्पिटल जाने के लिए तैयार नहीं होती थीं, कहती थीं कि ''मैं अपने बेटे को छोडकर हॉस्पिटल नही जाऊंगी.'' लेकिन जब ये इन्फेक्शन बहुत बढ गया तो उन्हें जसलोक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और स्मिता के अंग एक के बाद एक फेल होते चले गए. वहीं स्मिता पाटिल की एक आखिरी इच्छा थी जो उनके मेक अप आर्टिस्ट दीपक सावंत ने बताई थी. उन्होंने कहा था, 'स्मिता कहा करती थीं कि दीपक जब मर जाउंगी तो मुझे सुहागन की तरह तैयार करना.'

फिल्म लाल कप्तान बॉक्स-ऑफिस पर ले सकती है धमाकेदार ओपनिंग, जानिए प्रेडिक्शन

फिल्म पति पत्नी और वो के तीनो स्टार एक साथ आए नजर, यहां देखे पोस्टर

शाहरुख़ खान की इस तस्वीर पर भड़का यह मुस्लिम एक्टर, कहा- 'वक्त बदलने में समय नहीं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -