मुस्कराहट है डिप्रेशन की सबसे अच्छी दवा
मुस्कराहट है डिप्रेशन की सबसे अच्छी दवा
Share:

किसी की भी मुस्कान एक दुखी व्यक्ति को भी मुस्कारना सीखा देती है. एक मुस्कान नामुमकिन कामों को भी बढ़ी ही आसानी से कर देती है. अगर मुस्कान के साथ से कोई भी काम बड़ी ही आसानी से हो जाता हैं.आप ये बात जानते है कि मुस्कराना हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद है. यह हमारी स्किन के साथ-साथ हमें कई बीमारियों से भी हमें बचाता है.

जानिए मुस्काराने से क्या-क्या फायदे है.

एक स्टडी में ये बात सामने आई कि मुस्काराने से आपका चेहरा भी जवां हो जाता है. रिसर्च के अनुसार आपके मुस्कराने से आपके चेहरे के मसल्स मजबूत और अच्छे बन जाते हैं जो आपकी उम्र का पता ही नहीं चलने देता है. इससे आपको किसी भी तरह की क्रीम का इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं पडेगी.

1-अगर आप डिप्रेशन में है, तो मुस्काराना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. जब आपको ये समस्या हो, तो आपका मुस्काराने की कोशिश करें. इससे आपके शरीर में एंडोर्फिन नाम के हार्मोन्स बनते हैं जो हमे खुश रखने का काम करते हैं. इसके बनने से आपको तनाव से निजात मिल जाएगा.

2-आज के समय में हम थोड़ी सी लापरवाही में बीमार पड़ जाते है. जिसके मुख्य कारण रोग प्रतिरोधक क्षमता की कमी है. इसके लिए आपका मुस्कारे आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके लिए बस आप मुस्कराते रहिए. इससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ जाती है.

3-आज के समय में हम थोड़ी सी लापरवाही में बीमार पड़ जाते है. जिसके मुख्य कारण रोग प्रतिरोधक क्षमता की कमी है. इसके लिए आपका मुस्कुराना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके लिए बस आप मुस्कराते रहिए. इससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ जाती है.

घी से करे अपने वजन को कम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -