CAA विरोधी प्रदर्शन का केंद्र रहे 'शाहीनबाग़' में 9 मई को चलेगा बुलडोज़र, ध्वस्त होंगे अवैध निर्माण
CAA विरोधी प्रदर्शन का केंद्र रहे 'शाहीनबाग़' में 9 मई को चलेगा बुलडोज़र, ध्वस्त होंगे अवैध निर्माण
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने की योजना तैयार हो चुकी है. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SMCD) ने अगले 10 दिन का रूट मैप तैयार कर लिया है. इसमें दक्षिणी दिल्ली के उन इलाकों की फेहरिस्त बनाई गई है, जहां पर बुलडोजर चलाया जाएगा. लिस्ट के अनुसार, 6 मई को ओखला में बुलडोजर से अवैध निर्माण और अतिक्रमण को हटाया जाएगा, वहीं 9 मई को CAA विरोधी प्रदर्शन का केंद्र रहे शाहीन बाग में अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाएगा. 

उल्लेखनीय है कि 20 अप्रैल को दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) और उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के महापौर को पत्र लिखा था. इस पत्र में उनकी तरफ से रोहिंग्याओं, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों के अवैध निर्माण को हटाने की मांग की गई थी. दक्षिणी दिल्ली के महापौर मुकेश सूर्यन ने एक बैठक के बाद बताया था कि सरकारी जमीन, सड़क और फुटपाथ पर अतिक्रमण को हटाने की योजना बनाई जा रही है. उन्होंने बताया था कि अतिक्रमण और अवैध निर्माण हटाने से पहले लोगों को नोटिस जारी किया जाएगा.

अब दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SMCD) ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. इसके अनुसार, अगले एक सप्ताह में दिल्ली के कई इलाकों में बुलडोजर से अतिक्रमण और अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाएगा. बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बरकरार रहे, इसके लिए नगर निगम ने अतिरिक्त बल की मांग की है. 

कोरोना की चौथी लहर की आशंका से सहमी दिल्ली, जानिए कब आएगा पीक ?

बिजनौर में ड्यूटी से लौट रहे सिपाही को बेरहमी से पीटा, तीन गिरफ्तार

ड्रग माफिया तस्लीम पर यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन, करोड़ों की संपत्ति जब्त, अब पत्नी और बेटे की तलाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -