700 रुपये तक महंगे हो सकते है स्मार्टफोन, 15-20 दिनों में बढ़ जाएंगी कीमतें
700 रुपये तक महंगे हो सकते है स्मार्टफोन, 15-20 दिनों में बढ़ जाएंगी कीमतें
Share:

यदि आप भी स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जितना जल्दी हो सके स्मार्टफोन खरीद लें।असल में हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि स्मार्टफोन की कीमतें जल्द बढ़ने वाली हैं। इसके साथ ही अब आप पूछेंगे कि आखिर फोन की कीमतें अचानक से क्यों बढ़ने लगीं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके पीछे कोरोना वायरस का हाथ है।  दरअसल चीन में फैले कोरोना वायरस के कारण भारत में चीन से कच्चे माल की सप्लाई नहीं हो पा रही है, क्योंकि तमाम कंपनियों के फोन भारत में ही एसेंबल होते हैं लेकिन मोबाइल के पार्ट्स चीन से सप्लाई होते हैं, परन्तु कोरोना वायरस के कारण चीन से मोबाइल पार्ट्स की सप्लाई नहीं हो रही है। 
 
इसके अलावा लिहाजा वीवो, सैमसंग, ओप्पो, शाओमी, रियलमी जैसी तमाम कंपनियों के फोन जल्द ही महंगे हो सकते हैं। आपको बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही शाओमी ने रेडमी नोट 8 की कीमत में 500 रुपये की बढ़ोत्तरी की है। इसके अलावा पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से 71,334 संक्रमित coronavirus.app पर दिए गए आंकड़े के मुताबिक पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से अभी तक 71,334 लोग संक्रमित हैं। वहीं अभी तक 1,775 लोगों की मौत हो गई है और 11,135 लोगों को बचा लिया गया है। सबसे ज्यादा चीन के हुबेई में लोग संक्रमित हैं। हुबेई में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 58,182 है। 

megUS मोबाइल के चीफ सेल्स ऑफिसर निखिल चोपड़ा के मुताबिक चीन में फैले कोरोना वायरस की वजह से फीचर फोन की कीमतों में 10 फीसदी का और स्मार्टफोन की कीमतों में 6-7 फीसदी तक का इजाफा हो सकता है। मोबाइल की कीमतों में इजाफा अगले 15-20 दिनों में देखने को मिल सकता है। उदाहरण के तौर पर यदि किसी फोन की कीमत 10,000 रुपये है तो उसकी कीमत 10,600 रुपये हो सकती है। वहीं एपल के कुछ आईफोन पूरी तरह से चीन में ही तैयार होते हैं। ऐसे में आईफोन की कीमतों में भी वृद्धि देखने को मिल सकता है। इसके अलावा दिल्ली के एक सैमसंग फोन के वितरक ने बताया कि मार्च तक मोबाइल पार्ट्स का स्टॉक खत्म हो जाएगा।

भारत में Daiwa ने लॉन्च किये दो स्मार्ट टीवी, शुरुआती कीमत है 9,990 रुपये

Moto G8 Power Lite जल्द मार्केट में दे सकता हैं दस्तक, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

Nokia Smart TV पर मिल रहा है आकर्षक ऑफर, जानें कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -