सावधान: पब्लिक पोर्ट पर स्मार्टफोन चार्ज करने पर हो सकता है हैक

आज के समय में जहाँ सोशल नेटवर्किंग अकॉउंट के साथ साथ आपके लैपटॉप या कंप्यूटर को हैक कर लिया जाता है. वही कई बार इसके द्वारा आपकी निजी जानकारी भी चुराई जा सकती है. हम आपको बता दे कि सोशल नेटवर्किंग अकॉउंट, लैपटॉप या कंप्यूटर के अलावा आपके स्मार्टफोन को भी हैकरों द्वारा हैक किया जा सकता है. किन्तु हाल में इससे जुडी एक और महत्वपूर्ण जानकारी सामने आयी है, जिसमे बताया गया है कि पब्लिक पोर्ट पर स्मार्टफोन चार्ज करने पर भी आपके स्मार्टफोन को हैक किया जा सकता है. 

हमारे साथ यह अक्सर होता है कि स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए घर से बाहर एयरपोर्ट, प्लेन, कॉन्फ्रेंस सेंटर और पार्क जैसी जगहों पर पब्लिक चार्जिंग स्टेशन और पब्लिक वाइ-फाइ एक्सेस प्वाइंट्स पर पब्लिक पोर्ट मिलता है तो हम तुरन्त उसमे अपना फ़ोन चार्ज करने लगने है किन्तु यह आपके लिए बहुत हानिकारक हो सकता है, जिसमे हैकरों द्वारा पब्लिक पोर्ट द्वारा भी आपके स्मार्टफोन पर हमला किया जा सकता है.

सिक्योरिटी फर्म Authentic8 ने बताया है कि पब्लिक पोर्ट के द्वारा आपकी सारी निजी जानकारी को आसानी से ट्रांसफर किया जा सकता है, और आप हैकिंग के शिकार हो सकते है. जिससे आपको सावधान रहने की जरूरत है. 

भारत में web application से 8638666 बार हो चुका है वायरस हमला

63 प्रतिशत भारतीय साइबर हमले की चपेट में - रिपोर्ट

आज के बाद नही कर पाएंगे इस वर्जन पर Gmail अकाउंट लॉगइन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -