Smartphone की बैटरी बताएंगी आपका मूड, जानिए पूरी डिटेल्स
Smartphone की बैटरी बताएंगी आपका मूड, जानिए पूरी डिटेल्स
Share:

बहुत से ऐसे यूजर्स है जिनके स्मार्टफोन की बैटरी हमेशा की कम रहती है. क्या आपने कभी यह भी सोचा था की आपके स्मार्टफोन की बैटरी आपका मूड तय करेगी? टेक्नोलॉजी के तेजी से बढ़ते हुए इस समय में ऐसा होना भी संभव ही है. आपको बता दें, हाल ही में एक शिव किया गया है। मोबाइल फोन को लेकर हुए इस शोध में बताया गया है की किस तरह आपके फोन की बैटरी आपका मूड तय करती है. लंदन और फिनलैंड की अल्टो यूनिवर्सिटी ने फोन की बैटरी पर एक रिसर्च की है. इसमें बताया गया है की किस तरह से आपका मोबाइल फोन आपके मूड पर असर करता है. आइए जानते हैं आपके फोन में बैटरी कितनी होनी चाहिए 

अगर IRCTC से करना चाहते तत्काल टिकट बुक तो, इन बातों का रखे ख्याल

स्मार्टफोन बैटरी हो चार्ज

हाल ही सामने आई एक रिसर्च के अनुसार, अगर आपके स्मार्टफोन की बैटरी फुल चार्ज है, तो आपका मूड अच्छा रहता है.आप पूरे दिन एक्टिव महसूस करते हैं और सभी काम भी जल्दी-जल्दी पूरे कर लेते हैं. वहीँ, जिन लोगों का फोन चार्ज नहीं रहता, वो थोड़े चिड-चिड़े हो जाते हैं और काम में भी अपना बेस्ट नहीं दे पाते हैं. लंदन यूनिवर्सिटी के रिसर्च के अनुसार, अगर आपके फोन की बैटरी 100 प्रतिशत या फुल चार्ज है, तो आप पॉजिटिव महसूस करते हैं. वहीं, 50 प्रतिशत या उससे कम बैटरी चार्ज होने पर आप नकारात्मक सोचने लगते हैं. यह रिसर्च 23 वर्ष से लेकर 57 वर्ष के लोगों पर की गई है. रिसर्च के दौरान, लोगों का कहना था की फोन फुल चार्ज हो तो उन्हें अच्छा महसूस होता है. साथ ही, अगर बैटरी कम हो, तो मूड सही नहीं रहता.

इस लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से Oppo Reno Ace होगा लैंस, मात्र 30 मिनट में होगी बैटरी चार्ज

मोबाइल फोन की बैटरी के हिसाब से ट्रेवल टाइम होता है Calculate 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्मार्टफोन का एडिक्शन या उस पर निर्भरता इतनी बढ़ गई है की अब लोग अपने फोन में बची बैटरी के हिसाब से ट्रेवल टाइम को मापने लगे हैं. इस रिसर्च में मौजूद लोग रोजाना 60 से 180 मिनट तक ट्रेवल करते हैं. ट्रेवल करते समय टाइम को बैटरी के स्टेटस से तय किया जाता है. जैसे की- अगर आपके स्मार्टफोन की बैटरी 50 प्रतिशत हो गई है, तो आप इस तरह मापेंगे की घर पहुंचने में 20 प्रतिशत बैटरी तक का समय लगेगा. स्मार्टफोन के बैटरी स्टेटस पर हुआ यह शोध कितना सही है, इसका दावा तो नहीं किया जा सकता. क्या आप भी इस तरह से अपने ट्रेवल टाइम को मापते हैं? क्या आपका मूड भी बैटरी के अनुसार अच्छा या बुरा होता है? अगर हां, तो इस शोष में कुछ तो सच्चाई देखी जा सकती है.

Facebook स्मार्ट ग्लासेस होगा कई खासियतों से लैंस, जल्द हो सकता है लॉन्च

आज Samsung Galaxy M30s स्मार्टफोन होगा पेश, किफायती कीमत में हो सकता है उपलब्ध

अगर अपनी Whatsapp प्रोफाइल में दिखना चाहते है बेस्ट तो, इस सेटिंग को करें फॉलो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -