Video : इसे कहते हैं काम की जुगाड़, पानी भरकर लाने का बेहतरीन तरीका
Share:

जुगाड़ लगाने में सबसे आगे है हमारा देश. हर छोटी चीज़ के लिए जुगाड़ लगाना अच्छे से जानते हैं यहां के लोग. ऐसी चीज़े हमे अक्सर छोटे गांव में देखने को मिलती है. जहाँ के बच्चे या फिर बड़े भी ऐसे कामों को करने में माहिर होते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई तरह के फोटो सामने आते हैं जिन्हे देखकर हम खुद भी हैरान रह जाते हैं और एक पल को हंस भी देते हैं.

तो इस बार आपको कुछ ऐसी ही चीज़े दिखाने जा रहे हैं. जी हाँ, इंटरनेट पर कई तरह के फोटो देखे हैं आपने लेकिन आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं एक वीडियो जिसमे आपको एक गाँव का सीन देखने को मिल रहा है. दरअसल, गाँव में अक्सर पानी की कमी होती है, और पानी के लिए महिलाओं को दूर दूर से पानी भर कर लाना पड़ता है.

दूर से पानी में लाने में अक्सर महिलाएं को परेशानी होती है जिससे की पानी का बर्तन उठता नहीं. इसी को आसान बनाने के लिए यहां के लोगों ने ऐसी तरकीब निकाली है जिसे देखकर आप भी मान जायेंगे इनके इस उपाय को. तो इसके लिए आपको देखना पड़ेगा ये वीडियो जो हम आपको दिखाने जा रहे हैं. यूट्यूब पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. तो आइये आप भी देखिये और कुछ सिख भी लीजिये इस वीडियो से ही.

Funny Video : रोड क्रॉस करना कोई चीन से सीखे

इस आदमखोर मछली से जानवर क्या इंसान भी नहीं बच सकते है, क्या आप जानते है इसके बारे में

Video : रास्ता रोक कर ये डॉक्टर करने लगा लड़कियों को चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -