अब रसोई में गैस लीक होने से ऑटोमैटिक बंद हो जाएंगे बर्नर्स
अब रसोई में गैस लीक होने से ऑटोमैटिक बंद हो जाएंगे बर्नर्स
Share:

अक्सर ऐसा होता की जब भी आप घर से बाहर जाते है तो जल्दी-जल्दी गैस का बर्नर बंद करना भूल जाते है और कभी-कभी ध्यान से निकल जाता है कि कहीं रसोई गैस का बर्नर ऑन तो नहीं रह गया? और यह बात आपको सताते रहती हैं, लेकिन अगर आपकी रसोई में इनीरव रिएक्ट सिस्टम द्वारा बनाया गया स्मार्ट स्टोव सैंसर सिस्टम लगा हो तो आप स्मार्टफोन एप की मदद से इनके ऑफ या ऑन होने के स्टेटस को आसानी से चैक कर सकेंगे और अगर बर्नर ऑन हो तों उन्हें रिमोटली फोन से ही बंद भी कर सकेंगे।

इसके अलावा यह तकनीक रसोई में गैस लीक होने का पता लगाकर ऑटोमैटिकली बर्नरों को बंद करने में भी मदद करेगी। यूजर को एप पर साऊंड के साथ अलर्ट भेजते हैं। सिस्टम इस सीङ्क्षलग यूनिट में मोशन सैंसर के साथ स्मोक और फ्लेमेबल गैस डिटैक्टर्स लगाए गए हैं। बर्नर का किचन में 15 मिनट तक कोई मूवमैंट न होने पर गैस को ऑटोमैटिकली यह बंद कर देता हैं। इसकी सैटिंग को घटाया बढ़ाया जा सकता है।

सीलिंग यूनिट व बर्नर-कंट्रोल नोब्स एक-दूसरे के साथ ब्लूटुथ से कनैक्ट रहती हैं और यह पूरा सिस्टम वाई-फाई की मदद से यूजर के फोन से कनैक्ट रहता है, जो मौजूदा गैस व इलैक्ट्रिक ओवन में लगी नोब्स से रिप्लेस हो सकती हैं। इन्हें पावर देने का काम रिमूवेबल रिचार्जेबल बैटरीज करती हैं। इस इनीरव रिएक्ट की मार्केट में $299 डॉलर यानि करीब 20,363 रुपए में खरीदा जा सकता हैं।

नए मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस का डिज़ाइन हुआ सार्वजनिक

क्या आपको भी तलाश है सुकून भरे घर की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -