दिल्ली की हालत अब भी ख़राब, इन जगहों पर सुरक्षा भगवान भरोसे
दिल्ली की हालत अब भी ख़राब, इन जगहों पर सुरक्षा भगवान भरोसे
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में देश के सबसे श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में शुमार जेएनयू में हुए बवाल के बाद पता चला वहां लगे सीसीटीवी कैमरे खराब हैं. जंहा कैमरे दुरुस्त होते तो शायद जांच की दिशा बदल जाती. वहीं जेएनयू तो बस एक मिसाल भर है, दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में सीसीटीवी कैमरों का यही हाल है. लेकिन किसी भी अपराध, घटना, दुर्घटना बाद जांच में सीसीटीवी कैमरे अहम भूमिका अदा करते हैं. लेकिन दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में ‘तीसरी आंख’ कमजोर है. इसका फायदा बदमाश उठा रहे हैं. दिल्ली में रोजाना औसतन 18 झपटमारी और 128 से अधिक वाहन चोरी की वारदात होती हैं. अमर उजाला ने रविवार को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की.

गांधी नगर मार्केट: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गांधी नगर को एशिया की सबसे बड़ी गारमेंट मार्केट माना जाता है. यहां करीब 11 हजार से अधिक दुकानें हैं. आसपास पांच बड़े बाजार अशोक बाजार, सुभाष रोड बाजार, राम नगर बाजार, शांति मोहल्ला मार्केट और रघुबरपुरा मार्केट हैं. रोजाना यहां चार से पांच लाख लोग खरीदारी करने व अपने काम के सिलसिले में आते हैं. इलेक्ट्रॉनिक कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) ने मार्केट की सुरक्षा के लिए मेन रोड व भीड़ वाले स्थान पर 40 कैमरे लगाए हुए हैं. वहीं जब इस बात कि छानबीन की गई तो पता चला कि सिर्फ 20 कैमरे की सही हालत में मिले, बाकी खराब पाए गए. यहां दुकानदारों द्वारा लगवाए गए निजी कैमरों पर ही सुरक्षा का जिम्मा है.

मंडी हाउस, बंगाली मार्केट: वहीं इस बात पर भी गौर फ़रमाया गया है कि बंगाली मार्केट इलाके में अगस्त के महीने में बदमाशों ने सॉलिसिटर जनरल की पत्नी अपर्णा मेहता का मोबाइल झपट लिया था. जंहा  कई आईएएस और आईपीएस अफसरों के अलावा कई बड़े कारोबारी भी रहते हैं. वहीं हम यह भी कह सकते है कि बंगाली मार्केट के मेन चौक पर लगे कैमरे खराब हैं. गोलचक्कर पर चारों दिशाओं के लिए लगे कैमरे भी काम नहीं कर रहे हैं. यहां दिल्ली सरकार ने बाबर रोड और रेलवे रोड पर कुछ कैमरे जरूर लगवा दिए हैं. 

National Youth Day 2020 : इंदौर को लगातार नंबर 1 बनाया इन लोगो ने....

अखिलेश का बड़ा बयान, कहा- मृतकों के परिवार को....

पंचायत सचिव के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -