फ्रांसीसी वित्त पोषण  से चेन्नई के स्कूलों को विकसित किया जाएगा
फ्रांसीसी वित्त पोषण से चेन्नई के स्कूलों को विकसित किया जाएगा
Share:

चेन्नई: ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन जल्द ही स्मार्ट क्लासरूम वाले 28 स्कूलों को खोलेगा। मेयर आर प्रिया ने मंगलवार को सीआईटीआईआईएस (सिटी इन्वेस्टमेंट्स टू इनोवेट, इंटीग्रेट, एंड सस्टेन) कार्यक्रम के हिस्से के रूप में रोयापुरम, तिरुवनमियूर और अड्यार में स्मार्ट कक्षाओं पर निर्माण का निरीक्षण किया।

4.53 करोड़ की लागत से, वार्ड 51 के रोयापुरम जोन में कब्रिस्तान रोड पर चेन्नई प्राथमिक विद्यालय में स्मार्ट कक्षाओं को विकसित करने पर काम चल रहा है। सुश्री प्रिया ने पहले से ही बनाए गए कई स्मार्ट कक्षाओं में छात्रों के साथ बात की। निकट भविष्य में, अधिक स्मार्ट कक्षाओं का निर्माण किया जाएगा। एएफडी, एक फ्रांसीसी विकास एजेंसी, परियोजना को वित्त पोषित कर रही है। इस परियोजना पर 95.25 करोड़ रुपये की लागत आने की उम्मीद है, जिसमें फ्रांसीसी विकास एजेंसी ने 76.2 करोड़ रुपये का योगदान दिया है और चेन्नई स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने 19.05 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

इस परियोजना में स्मार्ट कक्षाओं के लिए कठिन और नरम बुनियादी ढांचे में सुधार शामिल थे। अड्यार जोन के लक्ष्मीपुरम के गांधी ग्रामम में वार्ड 179 में चेन्नई मिडिल स्कूल में मेयर ने सीआईटीआईआईएस परियोजना के तहत स्कूलों में विकसित आधुनिक शौचालयों का दौरा किया। सुश्री प्रिया ने वार्ड 180 के तिरुवनमियूर के भारतीदासन सलाई में चेन्नई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्मार्ट कक्षाओं की भी जांच की।

इस वर्ष, चेन्नई निगम के स्कूलों में नामांकन में वृद्धि हुई है। एक दशक बाद नामांकित छात्रों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। क्योंकि कई माता-पिता निजी स्कूलों में फीस का भुगतान करने में असमर्थ थे, चेन्नई के संस्थानों में नामांकन महामारी के बाद 85,000 से बढ़कर 1.3 लाख हो गया। 2,731 शिक्षकों के साथ चेन्नई के 281 स्कूलों में, छात्रों को स्मार्ट कक्षाओं में मुफ्त शिक्षा प्राप्त होगी।

UGC चेयरमैन का बड़ा ऐलान, छात्र अब एक साथ कर सकेंगे दो डिग्री कोर्स

कर्नाटक एसएसएलसी उत्तर कुंजी 2022 sslc.karnataka.gov.in में जारी की गई

"शिक्षा, रोजगार, मनोरंजन" गांवों से लोगों के प्रवास को रोकने में मदद करता है: उप राष्ट्रपति

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -