अधर में लटका स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट
अधर में लटका स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट
Share:

हिमाचल प्रदेश-स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का काम शिमला  में  शुरू होना था, जिसके चलते कई कम्पनीयों ने कंसल्टेंट के लिए टेंडर में भाग लिया, मगर कम्पनीयां नियम अनुसार  शर्ते पूरा करने में नाकाम रहीं व  शिमला नगर निगम द्वारा टेंडर को रद्द कर दिया गया व शिमला नगर निगम ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का पेमाना पूरा ना करने के चलते एक बार फिर टेंडर को स्थगित कर दिया है. 

शिमला नगर निगम ने कंसल्टेंट हायर करने के लिए अप्रेैल माह में टेंडर निकाले थे जिसमें तीन कंपनियों ने सहभागिता दर्ज कराइ थी. नगर निगम प्रशासन द्वारा निम्न कंपनियों के दस्तावेजों की जांच की गई थी, जिसमें प्रशासन  द्वारा तीनों कम्पनीयों को अयोग  ठहराया  गया.

नगर निगम मेयर कुसुम सदरेट का कहना है कि पीएमसी के लिए दोबारा टेंडर निकाले जाएंगे जिसमें निगम की शर्तो को उपयुक्त तरीके से रखा जाएगा, ताकि टेंडर में पात्र कंपनियां ही शामिल हो सकें व जल्द ही शिमला स्मार्ट सिटी का काम आरम्भ हो जाए. इसके साथ ही मेयर का कहना है कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का काम  शुरू  करने में तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. उन्होने बताया कि नेशनल  ग्रीन ट्रिब्यूनल, एनजीटी का मसला भी सामने आ रहा है. समय पर काम चालू हो इसके लिए प्रयत्न जारी हैं.

हिमाचल की पूर्व राज्यपाल उर्मिला सिंह ने कहा दुनिया को अलविदा

IPS गुरदेव चंद शर्मा को मिल सकता है राष्ट्रपति पुलिस मेडल

60 कांग्रेसियों को दिल्ली पुलिस ने बनाया निशाना

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -