ये है स्मार्ट चिंपांज़ी जो सारे काम खुद से ही करता है
ये है स्मार्ट चिंपांज़ी जो सारे काम खुद से ही करता है
Share:

आज हम आपको मिलवाते हैं एक ऐसे चिम्पांजी से जो खुद ही चूल्हा जलाता है और खुद ही अपना खाना भी पका लेता है. सुनकर आप भी हैरानी में पड़ गए होंगे, लेकिन सही कह रहे हैं हम. आज हम आपको ऐसा ही एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप अपनी आँखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे. दरअसल, अमेरिका के आइओवा में रहने वाला चिम्पानजी जो अपनी हरकतों से आपको हैरान कर देगा. आपको बता दे ये चिम्पांजी स्मार्ट फ़ोन भी चलाता है और खाना भी पकाता है.

खबर के अनुसार, इस चिम्पांज़ी का नाम है Kanzi जिसके पास एक लेक्जीग्राम नाम की एक डिवाइस है, जिसकी मदद से वो जो भी चाहता है लोगों को प्वांइट करके बता देता है. कांजी करीब 37 साल का है जो इंग्लिश भी बखूबी समझ लेता है और समझ जाता है कोई उससे क्या कह रहा है. इतना ही नहीं, जितने लोग उससे मिलते हैं वो उनसे बात भी करता है और उनकी बात को समझ भी लेता है.

इसके अलावा आपको बता दे की कांजी के पास करीब 3 हज़ार शब्द की जानकारी है जिससे वो लोगों की कही हुई बात को आसानी से समझ लेता है. इन सब के अलावा कांजी स्मार्ट फ़ोन भी हैंडल कर लेता है और टच स्क्रीन डिवाइस भी आसानी से चला लेता है. यकीन नहीं होता तो आपको दिखा देते हैं ये वीडियो जो हम आपके लिए लेकर आये हैं. 

एक की ही कीमत पर डबल खाने की लॉटरी, देखे फोटोज

ड्रम बजाने का ये तरीका, आपको भी कर देगा खुश

डाइनोसॉर की फ़ौज फिर करेगी धरती पर मौज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -