जिंदगी में बदलाव लाएगी ये छोटी-छोटी बातें
जिंदगी में बदलाव लाएगी ये छोटी-छोटी बातें
Share:

जिंदगी भाग-दौड़ भरी है, मगर कभी-कभी वक्त महसूस करवाता है कि जिंदगी में कुछ ठीक नहीं हो पाएगा. इस स्थिति में छोटी-छोटी बातो को ध्यान में रखकर उसे पूरी तरह से बदल सकते है. यदि दिन बदल रहा है, साल बदल रहा है तो हम अपनी सोच नहीं बदलेंगे तो कैलेंडर बदलने से कोई फायदा नहीं. बीता समय आपके लिए जैसा भी रहा हो किन्तु इस समय को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करेंगे. किस्मत और हालात बदलते रहते है, अगर बुरा समय आया है तो अच्छा समय भी आएगा, कुछ भी चीज जिंदगी में स्थायी नहीं है.

बुरे हालात हमे कमजोर और निराशावादी बना देते है. यदि मुश्किल हालात में कुछ बातो की गांठ बांध ले, उन्हें अपनी जिंदगी में उतार ले तो आपकी जिंदगी पूरी तरह बदल सकती है. खुद पर विश्वास करे. यदि मन में कड़वाहट, कठोर शब्द, प्रतिकार और बदले की भावना का त्याग करे. कुछ समय के लिए उन उम्मीदों को भूल जाए जो लोग आपसे लगाते है.

यदि आप मेडिटेशन कर रहे है तो आपके अंदर इस तरह की नकारात्मक भावनाए कम प्रवेश करेगी. मेडिटेशन करने से आपको अपने अंदर ताजगी और नयेपन का एहसास होगा. यदि किसी ने आपकी उम्मीद के अनुसार काम नहीं किया है तो उसका दुःख करने से कुछ नहीं होगा. इससे सिर्फ खुद के लिए परेशानी बढ़ेगी. यदि आपसे कोई गल्ती हो गई है तो उसके लिए माफ़ी मांग ले. आप बेहतर महसूस करेंगे.

ये भी पढ़े 

अगर आपको है जोड़ों में दर्द, तो भूलकर भी ना खाये टमाटर

जानिए पिपरमिंट ऑयल के फायदों के बारे में

कम करना है तनाव, तो एक कप चाय ही काफी है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -