स्लोवेनिया के प्रधान मंत्री ने संभाली यूरोपीय संघ की अध्यक्षता

मध्य यूरोपीय देश स्लोवेनिया ने औपचारिक रूप से यूरोपीय संघ की परिषद (ईयू) की छह महीने की अध्यक्षता संभाली है, जिसमें कोविड-19 महामारी और पुनर्प्राप्ति से निपटने, भविष्य के संकटों के प्रति लचीलापन बढ़ाने के साथ-साथ यूरोपीय संघ के विस्तार पर ध्यान केंद्रित किया गया है। नेक्स्ट जेनरेशन यूरोपियन यूनियन फंड पर बोलते हुए, कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित सदस्य राज्यों का समर्थन करने के लिए एक रिकवरी पैकेज, उसने कहा "यूरोपीय संघ सावधानी से फिर से खोल रहा है। हम अब संकट प्रबंधन से दीर्घकालिक पुनर्प्राप्ति प्रयासों में स्थानांतरित हो रहे हैं।  अगला जनरेशन ईयू पहल इस रिकवरी के इंजन की तरह है।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, प्रधान मंत्री जानेज़ जानसा और यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने यूरोपीय संघ की पोस्ट-कोविड रिकवरी को एक प्रमुख मुद्दे के रूप में उजागर किया, जिससे स्लोवेनिया की यूरोपीय संघ की अध्यक्षता निपटेगी। जानसा ने कहा कि पिछले 15 महीनों में हुई घटनाओं ने दिखाया है कि "यूरोपीय संघ इस समय के दौरान समाधान का हिस्सा रहा है" और दो मील के पत्थर हासिल किए गए हैं - कोविड के बाद की वसूली पर समझौता और विकास, उत्पादन और वितरण का निर्णय किया। "लचीलापन, पुनर्प्राप्ति, यूरोपीय संघ की रणनीतिक स्वायत्तता अगले छह महीनों के लिए हमारी प्राथमिकताओं का हिस्सा है।

"मुझे इस बात की भी खुशी है कि राष्ट्रीय पुनर्प्राप्ति और लचीलापन योजनाओं की मंजूरी अच्छी तरह से आगे बढ़ रही है। आयोग को इसके तेजी से काम के लिए धन्यवाद, और महामारी के बाद की वसूली के मुद्दे को सुधार और हरित और डिजिटल ट्रांजेक्शन से जोड़ने के लिए धन्यवाद।

दर्दनाक! काम के लिए निकले बाप-बेटे की डंपर पलटने से गई जान, JCB लाकर निकालने पड़े शव

एयरस्पेस की सुरक्षा को लेकर CDS बिपिन रावत ने किया ये बड़ा ऐलान

इस राज्य में 5 जुलाई से खुल जाएंगे मल्टीप्लेक्स और जिम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -