कश्मीर की विधानसभा में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे
कश्मीर की विधानसभा में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे
Share:

कश्मीर: भारत प्रशासित कश्मीर की विधानसभा में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे की ख़बर भी सभी अख़बारों में मौजूद है. पाकिस्तान के एक अख़बार ने कहा हैं कि, भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों के पाकिस्तान विरोधी नारों के जवाब में एमएलए अकबर लोन ने पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाए. अख़बार के अनुसार बाद में मीडिया से बात करते हुए नेशनल कॉफ़्रेन्स के एमएलए अकबर लोन का कहना था, ''जब ऐसा महसूस होगा कि मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं तो मैं पाकिस्तान ज़िंदाबाद का नारा लगाउंगा.'' यह सब हालात बताते है कि, कश्मीर ना पूरा भारत का है और ना ही पाकिस्तान का, दोनों देश इसी राज्य को लेकर 70 सालों से लहूलुहान हो रहे है पर कोई हल नहीं निकलता. 

हर साल पांच फ़रवरी को पाकिस्तान में कश्मीर एकता दिवस मनाया जाता है. इस दिन पूरे पाकिस्तान में रैलियां निकाली जाती हैं जिनमें भारतीय कश्मीरियों की मदद करते रहने की क़समें खाई जाती हैं. इसी मुद्दे को लेकर पाकिस्तानी पत्रकार ज़हीर अख़्तर बेदरी ने कहा हैं कि,  हर साल ऐसा होता है लेकिन भारतीय कश्मीरियों की मदद करने और उनके लिए दुआएं करने का सिलसिला पिछले 70 सालों से जारी है तो फिर ये सवाल पूछना बिल्कुल जायज़ है कि कश्मीरी अब तक भारतीय क़ब्ज़े से आज़ाद क्यों नहीं हो सके.

अख्तर ने कहा कि अगर पाकिस्तान के पास भारत के बराबर सैन्य शक्ति होती तो यह मसला कब का सुलझ गया होता. संयुक्त राष्ट्र की कश्मीर मामले में दखल को लेकर अख्तर ने कहा कि, संयुक्त राष्ट्र अगर अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र होता तो वह फलीस्तीन और इजराइल के मसले कब के हल कर देता. लेकिन संयुक्त राष्ट्र केवल अमेरिका के इशारों पर चलता है.

हांगकांग की डबल डेकर बस बनी, 18 लोगों का काल

मालदीव: राजनीतिक गतिरोध के शिकार हुए 2 भारतीय पत्रकार

ओपेरा हाउस में मोदी ने कहा 21वीं सदी एशिया की है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -