पतली  और आकर्षक कमर चाहती है तो बस करे ये योगासन, १ महीने में दिखेगा असर
पतली और आकर्षक कमर चाहती है तो बस करे ये योगासन, १ महीने में दिखेगा असर
Share:

पतली और आकर्षक कमर किसे पसंद नहीं होती अगर आप अपनी कमर को पतला दिखाना चाहती हैं तो योग से बेस्ट तरीका आपके लिए कोई और हो ही नहीं सकता है। योग आपके पेट की फैट को कम करता है। अगर आपकी कमर मोटी और चौड़ी है तो योग कमर को पतला और आकर्षक लुक देता है। आइए ऐसे 2 योग के बारे में जानें जिन्‍हें रोजाना करने से आप कमर को 1 ही महीने में पतला और आकर्षक बना सकती हैं।

त्रिकोणासन :त्रिकोणासन संस्कृत के दो शब्दों त्रिकोण और आसन से मिलकर बना है। इसका मतलब त्रिकोण होता है। त्रिकोणासन आपकी हेल्‍थ का अच्‍छा से ध्‍यान रखता है। त्रिकोणासन बॉडी के विभिन्न अंगों जैसे पेट, हिप्‍स और कमर से फैट को कम करने में हेल्‍प करता है। त्रिकोणासन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसे किसी भी समय किसी भी जगह पर आसानी से किया जा सकता है। कोई भी व्यक्ति बिना किसी तैयारी के इस आसन का नियमित अभ्यास आसानी से कर सकता है। साथ ही त्रिकोणासन करने के लिए आपकी थाइस और पेट की मसल्‍स में स्‍ट्रेच आता है। इससे आपकी रीढ़ की हड्डी को मजबूती मिलती है त्रिकोणासन कूल्हों, हैमस्ट्रिंग, कंधे, चेस्‍ट और पिंडलियों को खोलने का काम करता है जो आपकी कमर को पतला करता है।

नौकासन :इस योग को करने में शरीर की आकृति नाव के जैसी हो जाती है इसलिए इसे नौकासन कहते हैं। अगर आप अपनी कमर को पतला दिखाना चाहती हैं तो रोजाना नौकासन करें। यह आपकी कमर के फैट को तेजी से काटकर आपको पतला दिखाता है। साथ ही नौकासन आपके पेट और हिप्‍स को फ्लैक्‍सीबल बनाता है और रीढ़ को मजबूत बनाने का काम करता है और डाइजेशन में सुधार करता है। इसके अलावा यह आपकी मसल्‍स को मजबूती प्रदान करता है। बॉडी में ब्‍लड सर्कुलेशन बेहतर होने के कारण यह चेहरे पर निखार भी लाता है। डायबिटीज से ग्रस्त महिलाओं को इसे जरूर करना चाहिए क्योंकि यह बॉडी में शुगर के लेवल को कंट्रोल करता है।

अगर आप अपने खर्राटों से दुसरो की नींद करते है परेशान तो बस 5 मिनट में पाए इसका समाधान, जाने

नहीं होना चाहते घातक बीमारियों का शिकार तो सुबह 30 मिनट जरूर करे ये काम

अगर आपके हाथो की भुजाए है फैटी, दिखने में लगती है भद्दी, तो आज ही ट्राई करे ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -