इन कारणों से होती है अनिद्रा की समस्या, आजमाएं यह उपाय
इन कारणों से होती है अनिद्रा की समस्या, आजमाएं यह उपाय
Share:

हम आपको बता दें कुछ लोगों को अनिद्रा की वजह से रात में नींद ना आने की परेशानी होती है लेकिन कई लोग जिन्हें अनिद्रा की बीमारी नहीं होती, उन्हें भी इस नींद न आने की परेशानी से जूझना पड़ता है। आपको बता दें कई बार साइकोलोजिकल वजहों से भी नींद नहीं आती। अगर आप दिनभर के थके हुए हों तो इस बात की पूरी संभावना होती है कि आपको बिस्तर पर गिरते ही नींद आ जाएगी लेकिन अगर ऐसा नहीं होता तो कुछ बेसिक बातों पर ध्यान देकर आप अपनी नींद पूरी कर सकते हैं। 

शुगर की बीमारी में फायदेमंद है करेला और उसका ज्यूस

अपनाये यह कारगर उपाय 

जानकारी के लिए आपको बता दें बेड पर सोते समय आपके दिमाग में दिनभर की टेंशन-तनाव बना रहता है। “कल ये काम करना है, आज ये गलत हो गया, अब क्या होगा, इस तरह की बातें आपके दिमान में आती है और आपका बेड टाइम टेंशन में ही खराब होकर रह जाता है। इसलिए जरूरी है कि आप तनाव को बेट टाइम के समय अपने से दूर करें। जब बेड पर सोने के लिए जाएं तो यह सोचकर जाएं कि आपको नींद आ रही है । 

दिल की बीमारी को दूर करता खरबूजा

और भी है कई उपाय 

इसी के साथ डाइट पर ध्यान देकर भी आप अपनी नींद को पूरा कर सकते हैं। कभी भी भूखे पेट या फिर बहुत ज्यादा खाकर न सोएं। भूखे पेट नींद नहीं आती और ज्यादा खाने से आप अनकम्फॉर्टेबल हो जाते हैं। ऐसे में अपनी डाइट पर दें। ठीक इसी तरह रात में कॉफी, चाय लेने से भी बचें क्योंकि रात में इन ड्रिंक्स को लेने से आपकी नींद उड़ सकती है। 

तलवों में हो रही सूजन तो इन तरीकों से करें दूर

दिमाग को तेज़ बनाते हैं ये आहार, इस तरह बनाएं स्वस्थ

दिल की बीमारी को दूर करता खरबूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -