आपके सोने की पोजीशन बताती है आपकी पर्स्नालिटी

Jun 29 2019 07:20 PM
आपके सोने की पोजीशन बताती है आपकी पर्स्नालिटी

हम सभी जानते ही हैं कि दिनभर काम करने के बाद हर व्यक्ति रात को आराम करता हैं यानी की सोता हैं और जब हम सोते हैं तो हमें बहुत कम ही पता होता हैं, कि हम किस पोजिशन में सो रहे हैं. ऐसे में अपने पार्टनर की जरूर पता होता हैं सोने वाली पोजिशन से आप न केवल अपनी बल्कि अपने लाइफ पाट्रनर की पर्सनैलिटी के बारे में जान सकते हैं. इसी के साथ मनो​वैज्ञानिकों के मुताबिक सोने की पोजीशन के अनुसार बताया गया हैं कि एक व्यक्ति का नेचर कैसा होता हैं, तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं.

कहते हैं लॉग पोजिशन में सोने वाले लोग सकारात्मक व्यक्तिव वाले व्यक्ति होते हैं इसमें व्यक्ति सीधे लेटा होता हैं, उसके हाथ व पैर भी सीधे होते हैं यह लोग बहुत ही खुले व सकारात्मक विचारों के साथ मिलनसार भी होते हैं. इसी के साथ जिस तरह से भ्रूण अवस्था में बच्चा गर्भ में सोता हैं उसी तरह रात को सोते हैं बेबी पोजिशन में दोने घुटने सीने की तरफ होते हैं 41 प्रतिशत लोग इसी मुद्रा में होते हैं इसमें सबसे अधिक महिलाएं शामिल होती हैं इस पोजिशन वाले लोग बाहर से कठोर व अंदर से कोमल ह्रदय वाले होते हें इस तरह के लोगो को नींद आसानी से नहीं आती हैं.

कहा जाता है यर्नर पोजिशन इस पॉजिशन में एक तरफ शरीर करके दोनो हाथ सामने की तरफ होते हैं इस तरह के लोगो को समझना थोड़ा मुश्किल होता हैं, क्योंकि यह खुले विचारों वाले होते हैं. वहीं ऐसे लॉग निरनय लेने से पहले सोचने में बहुत समय लगाते हैं इनका स्वभाव जिद्दी होने के साथ साथ इन्हें बड़ी आसानी से पता लग जाता हैं कि सामने वाला इंसान ईमानदार है या फिर नहीं.

गुस्से वाले ही नहीं बहुत दयालु है शनिदेव

अपने घर की झाड़ू में बाँध दें यह चीज़, रातोरात हो जाएंगे मालामाल

इस वजह से नग्न रहते हैं नागा साधु, रहस्य जानकर उड़ जाएंगे होश