इन उपायों से आपको भी आएगी गहरी और सुकून भरी नींद
इन उपायों से आपको भी आएगी गहरी और सुकून भरी नींद
Share:

आप भी अच्छी नींद के लिए मोटे-मोटे गद्दों पर सोते हैं तो यह आपके शरीर में कई बीमारियों को जन्म दे सकता है। कहा जाता है कि पलंग के बजाय जमीन पर सोने से शरीर को कई फायदे होते हैं। पूरे दिन की थकान के बाद हम रात को गहरी और सुकून की नींद चाहते हैं और लग्जरी के चक्कर में कई बार कुछ गलतियां कर देते हैं जो कि हमारे शरीर के लिए नुकसानदायक होती है। 

दांतों की झनझनाहट कर रही परेशान, तो ऐसे पाएं निजात

जल्द ख़त्म होगी थकान  

हम आपको बता दें अगर आप बेड पर सोते हैं तो कई बार सुबह उठते वक्त आपके शरीर में हल्का सा दर्द रहता होगा या शरीर में अकड़न रहती होगी, जिससे कि आपको पूरे दिन सुस्ती आती है। वहीं अगर आप जमीन पर सोना शुरू करेंगे तो आपकी ये दिक्कत दूर हो जाएगी और आपको पूरे दिन फ्रेश लगेगा। इसी के साथ जब आपका शरीर सोते वक्त सही और संतुलित अवस्था में रहता है तो आपकी थकान भी जल्द ही खत्म हो जाती है। जमीन पर सोते वक्त गर्दन, कमर, कंधे सही पोश्चर में रहते हैं जिससे आपकी थकान जल्द उतर जाती है।

पिम्पल, हेयर्स और स्किन के लिए बहुत फायदेमंद हैं अमरुद के पत्ते

यह होते है इससे नुकसान 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें जमीन पर सोने से पीठ में दर्द नहीं होता है और अगर आपको पहले से इसकी शिकायत है तो उसमें भी आराम मिलता है। जमीन पर सोने से आपकी रीढ़ की हड्डी सीधी रहती है और कमर व हिप्स में सही संतुलन बना रहता है, जिससे कि आपको पीठ में दर्द की शिकायत नहीं होती है। इसी के साथ अगर सोते वक्त कंधे सही तरीके से नहीं रहे तो आपको गर्दन और कमर में दर्द की शिकायत शुरू हो जाती है। 

तरबूज़ के साथ उसके बीज कभी करें सेवन, होंगे ये फायदे

सोशल मीडिया पर दिनभर बिताते हैं समय तो हो गए हैं आप बीमार

पीएं लहसुन वाला दूध, पाचन तंत्र होगा मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -