थकान जल्दी उतारने के लिए जमीन का इस तरह से करें इस्तेमाल

थकान जल्दी उतारने के लिए जमीन का इस तरह से करें इस्तेमाल

आप भी पूरे दिन की थकान के बाद हम रात को गहरी और सुकून की नींद चाहते हैं और लग्जरी के चक्कर में कई बार कुछ गलतियां कर देते हैं जो कि हमारे शरीर के लिए नुकसानदायक होती है। क्या आप भी अच्छी नींद के लिए मोटे-मोटे गद्दों पर सोते हैं तो यह आपके शरीर में कई बीमारियों को जन्म दे सकता है। 

गर्मी में एक्सरसाइज कर रहे हैं तो इन टिप्स का भी रखें ध्यान

इन बिमारियों से होगा बचाव 

जानकारी के अनुसार जब आपका शरीर सोते वक्त सही और संतुलित अवस्था में रहता है तो आपकी थकान भी जल्द ही खत्म हो जाती है। जमीन पर सोते वक्त गर्दन, कमर, कंधे सही पोश्चर में रहते हैं जिससे आपकी थकान जल्द उतर जाती है। अगर सोते वक्त कंधे सही तरीके से नहीं रहे तो आपको गर्दन और कमर में दर्द की शिकायत शुरू हो जाती है। जमीन पर सोने से आपके कंधे सही और संतुलित अवस्था में रहते हैं, जिससे कि आपको ये बीमारियां नहीं होती है।

ब्रेस्ट इंप्लांट्स से आप खुद को सुंदर बना सकते हैं लेकिन जान लें इसके दुष्प्रभाव

होती है अकड़न की समस्या 

इसी के साथ जमीन पर सोने से पीठ में दर्द नहीं होता है और अगर आपको पहले से इसकी शिकायत है तो उसमें भी आराम मिलता है। जमीन पर सोने से आपकी रीढ़ की हड्डी सीधी रहती है और कमर व हिप्स में सही संतुलन बना रहता है, जिससे कि आपको पीठ में दर्द की शिकायत नहीं होती है। अगर आप बेड पर सोते हैं तो कई बार सुबह उठते वक्त आपके शरीर में हल्का सा दर्द रहता होगा या शरीर में अकड़न रहती होगी, जिससे कि आपको पूरे दिन सुस्ती आती है।

गर्मी में भी खा सकते हैं अंडे, लेकिन ध्यान रखें ये बात..

भोजन के बाद करें ये आसन, जल्द पचेगा खाना

बालों को सुरक्षित रखना चाहता हैं तो इस्तेमाल करें लकड़ी की कंघी