इस काम को करने के बाद आपको भी आएगी गहरी नींद
इस काम को करने के बाद आपको भी आएगी गहरी नींद
Share:

अगर आप भी गहरी नींद लेना चाहते हैं तो हमेशा सोने से पहले ये काम जरुर कर लें। हर रोज अच्छी नींद लेने के पीछे जरुरी है टाइम मैनजमेंट। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने दिन का शेड्यूल तय करना होगा और निश्चित वक्त पर सोने की आदत डालनी पड़ेगी। अधिकतर लोग वीकेंड के वक्त लेट तक जागते हैं और फिर जल्दी सोने की कोशिश करते हैं, ऐसा करना गलत है। इसलिए आपको हर रोज अपने निश्चित समय पर सोना होगा।

वजन कम करने का काम करता है कड़वा करेला

जरूर करें यह कार्य 

जानकारी के अनुसार आपका डिनर भी आपकी नींद पर गहरा असर डालता है, अगर आप डिनर में कुछ गलत चीज खा लेते हैं तो आपकी नींद प्रभावित हो सकती है। इसलिए रात को कम खाएं और कुछ ऐसा खाएं,जिससे आपको दिक्कत नहीं हो। जैसे कई लोगों को गैस आदि की दिक्कत होती है, इसलिए सोने से पहले गैस बढ़ाने वाले चीजें खाने से बचें।

ब्लड ग्रुप के अनुसार जानिए कैसी डाइट करें फॉलो

यह भी करें आवश्यक कार्य 

आजकल गैजेट्स आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गए हैं, लेकिन आपको बता दें कि यह आपके लिए हानिकारक भी है। जब आप गैजेट्स में लगे रहते हैं तो आप लेट तक सो नहीं पाते हैं और इससे स्ट्रेस भी बढ़ता है और आपकी नींद प्रभावित होती है। इसलिए सोने से करीब आधे घंटे पहले नींद को बाय-बाय कह दें।अब आप सोने जाते हैं तो आपको सुकून जरुरी होता है, इसलिए हमेशा सोने से पहले अपने आस-पास अनुकूल वातारण बनाएं। 

ख़राब हो गए मोजों को इस तरह लें उपयोग में

पेट के कीड़ों को दूर करते हैं खरबूजे के बीज, जानिए अन्य लाभ

बालों के लिए बनाएं केले का हेयर मास्क, बाल जड़ से होंगे मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -