वास्तु के हिसाब से सोएं सही दिशा में
वास्तु के हिसाब से सोएं सही दिशा में
Share:

कोई माने या ना माने लेकिन वास्तु का हमारे जीवन और हम पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है. वास्तु को अपना कर जीवन को और अधिक बेहतर बनाया जा सकता है. वास्तु शास्त्र में हर चीज़ को लेकर कुछ न कुछ बताया गया है. जैसे सोते समय अगर वास्तु का ध्यान रखा जाये तो टैंशन और कई बीमारियों को दूर किया जा सकता है. जैसे सोते समय किस दिशा में पैर रखे जाये और किस दिशा में सर, इन सब से अपने जीवन में खुशियां लायी जा सकती हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ वास्तु टिप्स देने जा रहे हैं.

1- सोते वक्त यदि सिर दक्षिण दिशा की ओर तथा पैर उत्तर दिशा की ओर रखा जाए तो इससे पृथ्वी की ऊर्जा का प्रवाह सही बना रहता है।

2- दक्षिण दिशा की ओर सिर करने पर ऊर्जा शरीर में प्रवेश करती है और पैरों के जरिए बाहर निकल जाती है। यह शरीर का रक्त संचरण और पाचन तंत्र मे काफी मददगार रहते हैं।

3- यदि अप मन को शांत रखना चाहते है तो दक्षिण दिशा की ओर सिर रखकर सोना चाहिए है और अवसाद तथा तनाव पर नियंत्रण करना आसान होता है।

4- यदि दक्षिण दिशा की ओर सिर कर पाना संभव ना हो तो पश्चिम दिशा की और भी किया जा सकत है इस दौरान पैर पश्चिम की ओर रहते हैं।

5- चूंकि पूर्व दिशा से सूर्य उदय होता है, सूर्यदेव सम्पूर्ण जगत को प्रकाश देते हैं। वे जीवन के लिए ऊर्जा भी प्रदान करते हैं। अगर पूर्व की ओर सिरहाना किया जाए तो यह फलदायक होगा|

6- पूर्व दिशा की ओर पैर करके सोना उचित नहीं माना जाता है। इससे जीवन में दोषों का प्रवेश हो सकता है। यह सूर्यदेव की दिशा है इसलिए पूर्व की और पैर नहीं करना चाहिए।

आँखों से झलकता है आपका व्यक्तित्व

गुरूवार आराधना से दूर करे विवाह की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -