यूपी के बूचड़खाने का मुद्दा संसद में गूंजा
यूपी के बूचड़खाने का मुद्दा संसद में गूंजा
Share:

उत्तर प्रदेश : यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा बूचड़खानों पर की जा रही कार्रवाई का मुद्दा सोमवार को लोकसभा में भी गूंजा. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी में बंद हो रही मांस की दुकानों का मुद्दा उठाते हुए सरकार से सवाल किया.

बता दें कि ओवैसी ने सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या सरकार सच में भैंस के मांस के निर्यात को प्रोत्साहित करना चाहती या फिर इस पर प्रतिबन्ध लगाना चाहती? क्योंकि यूपी में जो वर्तमान माहौल हैं, उसमें कई भैंस के मांस की निर्यात इकाइयों को बंद किया जा रहा है. इसका जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कार्रवाई सिर्फ अवैध बूचड़खानों पर हो रही है.

वहीं इससे पूर्व यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि कार्रवाई सिर्फ अवैध बूचड़खानों पर हो रही है, जिनके पास लाइसेंस है उन्हें डरने की जरूरत नहीं है.  जबकि , कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अवैध दुकानों के खिलाफ जरूर कार्रवाई हो, लेकिन जिनके पास लाइसेंस है. उन्हें बेवजह परेशान नहीं किया जाए  यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी का बूचड़खानों को मुद्दा प्रमुख था . जीत के बाद अब यूपी सरकार अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई कर उन्हें बंद करा रही है.

 यह भी पढ़ें

गोमती रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट के लिए नहीं दिया जाएगा नया पैसा, चिप से पौधों का होगा संरक्षण

हिंदू मुसलमान दोनों मिलकर बनाऐंगे श्री राम मंदिर : गिरिराज सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -