रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से जीता श्रीलंका

कोलंबो : स्टार बल्लेबाज कुशल परेरा की नाबाद शतकीय पारी और 10वें विकेट के लिए विश्वा फर्नांडो के साथ 78 रन की अटूट साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन शनिवार को यहां दक्षिण अफ्रीका पर एक विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की। विकेट के लिहाज से टेस्ट क्रिकेट में यह 13वीं बार हुआ है जब कोई टीम महज एक विकेट से जीती हो। 

बेंगलुरु में शुरू होने वाले नेशनल कैंप के लिए हॉकी इंडिया ने की 34 खिलाड़ियों की घोषणा

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

जानकारी के लिए बता दें श्रीलंका ने ऐसा कारनामा दूसरी बार किया है और खास बात यह है इससे पहले टीम ने दक्षिण अफ्रीका को ही हराया था। परेरा ने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 153 रन की पारी खेली जिससे श्रीलंका की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले 14 मैचों में सिर्फ दूसरी बार जीत दर्ज कर सकी। उन्होंने अपनी दूसरी शतकीय पारी के दौरान 12 चौके और पांच छक्के लगाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने दिन की शुरूआत तीन विकेट पर 83 रन से की लेकिन 110 रन तक आधी टीम पवेलियन लौट गयी। 

फुटबॉल रत्न से सम्मानित हुए सुनील छेत्री ने कही ऐसी बात

शानदार बल्लेबाजी का किया प्रदर्शन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार परेरा को इसके बाद धनंजय डिसिल्वा का साथ मिला और दोनों ने छठे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को स्पिनर केशव महाराज ने तोड़ा। महाराज ने इसके अगले ही गेद पर सुरंगा लकमल को पवेलियन भेजा लेकिन वह हैट्रिक नहीं बना सके। टीम ने 226 रन पर नौवां विकेट गंवा दिया था लेकिन बायें हाथ के बल्लेबाज परेरा ने फर्नांडो के साथ शानदार बल्लेबाजी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

इरानी कप में मैच के दौरान अंपायर के सिर पर लगी गेंद

तुर्की के खिलाफ महिला कप खेलेगी भारत की सीनियर महिला फुटबॉल टीम

ईरानी कप : तीसरे दिन का खेल समाप्त, जानिए आज का स्कोर बोर्ड

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -