पहला वनडे : अफ्रीका की लंका पर बड़ी जीत, रबाडा-शम्सी चमके

Jul 29 2018 08:25 PM
पहला वनडे : अफ्रीका की लंका पर बड़ी जीत, रबाडा-शम्सी चमके

नई दिल्ली : श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का समापन होने के बाद अब दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है. जहां तजा ख़बरों के मुताबिक़, पहले एक दिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को करारी पटख़नी दी है. अफ्रीका ने 5 विकेट और 114 गेंद शेष रहते हुए ही मैच को अपने नाम कर लिया. अफ्रीका की ओर से इस जीत में तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा, बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी और जेपी डुमिनी के तेजतर्रार अर्धशतक का बड़ा योगदान रहा. 

कोहली से बहुत कुछ सीखना चाहता है यह अंग्रेज बल्लेबाज

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने पूरे 50 ओवर बभी बल्लेबाजी नहीं की. और वह मात्र 34.3 ओवर में 193 रन पर ही ढेर हो गई. लंका के लिए श्रेय कुसाल परेरा (81) और तिसारा परेरा (49) ने उपयोगी पारियां खेली. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 31 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम कर लिया.

कोहली के सामने 2 धाकड़ रिकॉर्ड, कुक और गांगुली हो जाएंगे पस्त

इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अफ्रीका की ओर से शम्सी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 33 रन देकर चार विकेट लिए. वहीं रबाडा ने भी इतने ही विकेट 41 रन देकर लिए. बल्लेबाजी में साउथ अफ्रीका की ओर से डुमिनी ने 32 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला 1 अगस्त को खेला जाएगा. 

ख़बरें और भी...

टीम में शामिल होकर नर्वस हूँ-कार्तिक

श्रीलंका के कप्तान मैथ्यूज ने लिया बड़ा फैसला

?