SL vs ENG : आंकड़ों में इंग्लैंड आगे, लेकिन 20 साल से श्रीलंका पर नहीं मिली जीत
SL vs ENG : आंकड़ों में इंग्लैंड आगे, लेकिन 20 साल से श्रीलंका पर नहीं मिली जीत
Share:

वर्ल्ड कप 2019 का 27वां मुकाबला आज शुक्रवार को लीड्स में मेजबान इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाना है. इंग्लैंड की नजर श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप में लगातार तीन हार के क्रम को तोड़ने पर टिकी होगी. बताया जा रहा है कि उसे पिछली जीत 14 मई 1999 को लॉर्ड्स में मिली थी और तब इंग्लिश टीम 8 विकेट से जीती थी और फिर इसके बाद उसे 2007 में 2 रन, 2011 में 10 विकेट और 2015 में 9 विकेट से हार मिली थी. 

फिलहाल तो इंग्लैंड की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और 5 मैच में उसके 8 अंक है. वह इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में शीर्ष पर भी पहुंचना चाहेगी. जबकि दूसरी ओर श्रीलंका के 5 मैच में सिर्फ 4 ही अंक है और वह अंक तालिका में छठे स्थान पर मौजूद है और उसे अब तक सिर्फ एक में ही जीत मिली है. उसके एक नहीं बल्कि दो मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो गए. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 74 वनडे खेले गए है और इनमें इंग्लैंड की टीम 36 जीती है, तो श्रीलंका को 35 मैच में सफलता मिली है और एक मुकाबला टाई रहा है. वर्ल्डकप में दोनों के बीच 10 मैच खेले गए और इसमें इंग्लैंड को 6 तो श्रीलंका को 4 में जीत मिली. 

इस प्रकार से रहेंगी दोनों टीमें...

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, टॉम करन, मार्क वुड, जेम्स विंस, लियम डॉसन.

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, नुआन प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, मिलिंडा श्रीवर्धना, लाहिरू थिरिमाने, इसुरू उदाना, जेफ्री वांडर्से.

विश्व कप के आने वाले मैचों के लिए कुछ इस तरह है ऑस्ट्रेलिया की तैयारी

भुवनेश्वर को जल्द फिट करने में लगे है फीजियोथैरेपिस्ट

माइकल क्लर्क ने की इस भारतीय खिलाड़ी की जमकर तारीफ

क्रिकेट में धोनी के भविष्य को लेकर कुछ ऐसा बोले ग्लेन मैकग्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -